April 27, 2024

बाबा साहिब ने हमेशा दलितों के हक़ की लड़ाई लड़ी : मदन पुजारा

Faridabad/Alive News : भारतीय जनता पार्टी सराय मण्डल द्वारा आज डा. भीमराव अम्बेडकर जी का जन्मदिवस समरसता दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला सचिव मदन पुजारा मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम में पूर्व मीडिया प्रभारी उमेश भाटी, पूर्व जिला सचिव मुकेश शर्मा, प्रभारी रविन्द्र पत्रावल, मंडल उपाध्यक्ष मनीष शर्मा, लवकुश शर्मा सहित अन्य मण्डल के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने संयुक्त रूप से डा. भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्र्यापण कर उन्हें याद किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष विरेन्द्र यादव ने की।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जिला सचिव मदन पुजारा ने कहा कि डा. भीमराव अम्बेडकर ने सदैव ईमानदारी व सच्चे मार्ग पर चलने का जो संदेश दिया उस पर हम सभी को अमल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि डा. भीमराव अम्बेडकर जी ने गरीबों के हितो की लड़ाई लडी और उन्हें उनका हक दिलवाया वही आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी भी कर रहे है वह भी गरीबों के हितों को ध्यान में रखते हुए उनके लिए जनहित की योजनाएं बना रहे है और देश को एक नई दिशा में ले जा रहे है।
इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पूर्व मीडिया प्रभारी उमेश भाटी, पूर्व जिला सचिव मुकेश शर्मा, डा. परमानंद यादव  व मण्डल अध्यक्ष विरेन्द्र यादव ने भी संयुक्त रूप से कहाकि 20वीं शताब्दी के श्रेष्ठ चिन्तक, ओजस्वी लेखक, तथा यशस्वी वक्ता एवं स्वतंत्र भारत के प्रथम कानून मंत्री डॉ भीमराव आंबेडकर भारतीय संविधान के प्रमुख निर्माणकर्ता हैं। विधि विशेषज्ञ, अथक परिश्रमी एवं उत्कृष्ट कौशल के धनी व उदारवादी, परन्तु सुदृण व्यक्ति के रूप में डॉ आंबेडकर ने संविधान के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया। डॉ आंबेडकर को भारतीय संविधान का जनक भी माना जाता है।