May 19, 2024

जागरूकता वाहन गांव-गांव जाकर लोगों को कर रहे है जागरूक

Faridabad/Alive News: उपायुक्त यशपाल ने बताया कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार जिला सूचना जनसंपर्क विभाग के पांच जागरूकता वाहन गांव-गांव, गली-गली में जाकर लोगों को कोराना संक्रमण से बचाव करने के लिए जागरूक कर रही है। चिकित्सा विभाग के सहयोग के लिए यह चार गाड़ियां पीएचसी तिगांव, पीएचसी खेड़ी कलां, पीएचसी पल्ला और नागरिक अस्पताल बल्लभगढ़ में भेजी गई है।

जो ग्रामीण इलाकों में जाकर लोगों को एनाउंसमेंट के जरिये जागरूक कर रही है। जागरुकता अभियान में हेल्थ विभाग की आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर, एएनएम, जीएनएम ग्राम पंचायत विभाग के सचिव, पुलिस सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी ग्रामीण क्षेत्र में सहयोग कर रहे हैं।
जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी राकेश गौतम ने बताया कि साऊंड प्रचार के जरिये लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि अनावश्यक यात्राओं से बचें। जागरूक बने और स्वस्थ रहें।

आपको किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी की जरूरत है तो राज्य सरकार के 8558893911 और हेल्पलाइन नंबर 1075 पर फोन करें। एम्बुलेंस सेवा के लिए 108 पर डायल करें और हां याद रखो मास्क आपका सुरक्षा कवच है। जिन लोगों को वैक्सीन लगवाना है या अपने टेस्टिंग करवानी है वह अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर संपर्क करें। जिला फरीदाबाद के हेल्प लाइन नम्बर 1950, 0129-2221000, 2221001,2221002, 2221003, 2221004 पर भी सम्पर्क करके वैश्विक महामारी कोविड-19 कोरोना से सम्बंधित कोई भी प्रशासनिक सहयोग ले।

लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए जा रहे कैम्पों में कोरोना की जांच और बचाव के लिए लगाए जा रहे टीकाकरण अभियान में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में यह अभियान प्रशासन द्वारा पूरे जोर से चलाया जा रहा है और जनता भी इस अभियान में बढ चढ कर भागीदार बन रही है। शुक्रवार और शनिवार को यह गाड़ियां टिकावली, किदावली, रिवाज पूर, दादसिया, तिलपत, बसंत पूर,ईसालमपूर,वजीरपूर, ताजूपूर, शाहबाद, मिर्जापुर, भैंसारावली, सदपूरा, भूपानी, फरीदपूर,बड़ौली, पहलादपूर, अटाली, नरहावली शाहपुर कलां,पैन्हैड़ा खुर्द सौतई, बुखारपूर चन्दावली सहित कई गावों और विभिन्न कालोनियों में जाकर लोगों को जागरूक किया।