September 17, 2024

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चलाया जागरूकता अभियान : डॉ आनंद शर्मा

Faridabad/Alive News : भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार विधानसभा आम 2024 को देखते हुए मतदाताओं को जागरूक करने की प्रक्रिया जिले में शुरू हो गई है। इसके तहत जिले में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत आंगनबाड़ी वर्करों द्वारा विभिन्न गतिविधियां की जा रही हैं।

स्वीप के नोडल अधिकारी अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा ने बताया कि स्वीप एक्टिविटी के तहत आज तिगांव, अगवानपुर, तिलपत और पल्ला आंगनवाड़ी वर्करों के माध्यम से चुनाव जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें आंगनवाड़ी वर्करों के द्वारा द्वारा आज घर -घर कार मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता एवं जानकारी के लिए स्लोगन लिखकर लोगों को मतदान के दिन 05 अक्टूबर को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

आंगनबाड़ी वर्करों ने घर-घर जाकर महिलाओं से मिलकर उन्हें मतदान के महत्व के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक-एक वोट की क्या कीमत होती है और यह कैसे उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकता है।

डॉ मंजू श्योराण के कहा कि हम सबको अपनी जिम्मेदारी बस इतनी रखनी है कि अपने अपने परिवारों के व जान-पहचान के लोगो के साथ आगामी 05 अक्टूबर को वोट डालने मतदान केंद्र पर जरूर जाना है। बदलाव खुद से ही होता है। इसलिए सबसे पहले अपने परिवार के साथ लोकतंत्र के पर्व पर मतदान करना सुनिश्चित करे। युवा मतदाताओं को बिना किसी प्रलोभन और लालच के स्वतंत्र निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान करने के लिए स्वयं तत्पर रहना है और अपने गली-मोहल्ले में भी सभी मतदाताओं को जागरूक करना है।