May 3, 2024

सेना दिवस की रिहर्सल के वक्त हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना, तीन जवान घायल

New Delhi/Alive News : 15 जनवरी को सेना दिवस मनाया जाता है. इस दिन की तैयारी के लिए आर्मी के जवान सर्दी-कोहरे की परवाह किए बिना ही जुटे हुए हैं. आर्मी परेड ग्राउंड पर रिहर्सल करते वक्त हुई दुर्घटना में तीन जवान घायल हो गए हैं. यह हादसा हेलीकॉप्टर से रस्सी से उतरते वक्त हुआ. घायल जवानों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

एक चैनल के अनुसार बता दें कि इन दिनों एक तरफ 26 जनवरी की परेड का अभ्यास चल रहा है तो दूसरी तरफ सेना दिवस की तैयारियां. सेना दिवस पर करतव दिखाने के लिए आर्मी के जवान दिन-रात एक करते हुए प्रैक्टिस में जुटे हुए हैं. गुरुवार को एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें आर्मी के ध्रुव हेलीकॉप्टर से एक रस्सी के द्वारा उतरने की प्रैक्टिस की जा रही थी. तभी हेलीकॉप्टर की रस्सी टूट जाती है और रस्सी पर लटक रहे तीन जवान तेजी से जमीन पर गिरते हैं.

हालांकि प्रैक्टिस के वक्त हेलीकॉप्टर और जमीन के बीच ज्यादा दूरी नहीं थी, इसलिए जवानों को मामूली चोटें आईं. जवानों को फौरान सेना के अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई. यह घटना 9 जनवरी की बताई जा रही है. जांच के दौरान पता चला कि हेलीकॉप्टर में जहां रस्सी बंधी हुई थी, वहीं से रस्सी खुल गई. इस कारण यह हादसा हुआ था. सेना अभी इस मामले में और जांच कर रही है.