May 6, 2024

IIT में एडमिशन के लिए 25 अगस्त तक करे आवेदन

Faridabad/Alive News : मानव सेवा समिति ने मानव सुपर-21 आईआईटी कौचिंग के लिए सरकारी स्कूलों के मेधावी विद्यार्थियों से आवेदन मांगे हैं। 10वीं की बोर्ड परीक्षा में जिन विद्यार्थियों ने 70 प्रतिशत अंक लेकर साइंस व मेथ की परीक्षा उत्तीर्ण की है और जो अब 11वीं कक्षा में नान मेडीकल की पढ़ाई कर रहे हैं ऐसे छात्र 27 अगस्त को सेक्टर-10 मार्केट स्थित मानव भवन में आयोजित चयन परीक्षा के लिए 25 अगस्त तक आवेदन करें।

समिति के मुख्य संयोजक कैलाश शर्मा व इस मिशन के मार्गदर्शक अरुण आहुजा, रोशन लाल बोरड ने बताया कि कौचिंग के लिए तीसरे बेच की चयन परीक्षा समिति के कार्यालय में रविवार 27 अगस्त को आयोजित की जाएगी। चयन परीक्षा के उत्तीर्ण शुरू के 21 विद्यार्थियों का चयन करके 2 अक्टूबर से उनकी आईआईटी कौचिंग की पढ़ाई शुरू कर दी जाएगी। समिति के अध्यक्ष पवन गुप्ता ने बताया कि यह मिशन 2015 में शुरू किया गया था।

प्रथम प्रयास में एक छात्र का कौचिंग के बाद आईआईटी खडगपुर में व एक छात्र का एनडीए में व 3 छात्रों का वाईएमसीए में चयन हो गया था। दूसरे बैच में 17 छात्र-छात्राओं को कौचिंग कराई जा रही है। अब तीसरे बैच के लिए चयन परीक्षा आयोजित की जा रही है। समिति ने मैथ, फिजिक्स कैमेस्ट की कौचिंग दे सकने वाले शिक्षाविदों, सेवानिवृत प्रोफेसरों से अपील की है कि वे इस मिशन में अपनी सेवाएं प्रदान करके सहयोग प्रदान करें।