May 6, 2024

कोई भी मंदिर जाए और वोट मिल जाए, ये नहीं होता है : सुब्रह्मण्यम स्वामी

New Delhi/Alive News : गुजरात चुनाव पर एग्जिट पोल में बीजेपी को बढ़त के बाद बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमले शुरू कर दिए हैं. बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने गुजरात चुनाव पर कहा कि हमें ये पता था कि हम जीत रहे हैं. उन्होंने कहा कि 22 साल बाद भी गुजरात में सत्ता विरोधी लहर नहीं होना सबसे बड़ी जीत है.

एक चैनल के अनुसार कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राम मंदिर का विरोध करना कांग्रेस की सबसे बड़ी गलती है. स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी का मंदिर जाना सिनेमा देखने जैसा है. कोई भी मंदिर जाए और वोट मिल जाए. ये नहीं होता है.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी गुजरात में कांग्रेस की चढ़ाई को थामने में सफल रही है और अपने इस मजबूत गढ़ पर कब्जा बरकरार रखती नजर आ रही है. इंडिया टुडे-एक्सिस-माय-इंडिया एग्जिट पोल के नतीजे ऐसे ही संकेत दे रहे हैं.

एग्जिट पोल में बीजेपी को 182 सदस्यीय विधानसभाओं में 99-113 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है. जहां तक कांग्रेस गठबंधन का सवाल है तो उसे 68-82 सीटों से ही संतोष करना पड़ सकता है.

2012 चुनाव की तुलना में इस बार बीजेपी का वोट शेयर 1% गिरने का अनुमान है. 2012 में बीजेपी को 48% वोट मिले थे तो इस बार पार्टी को 47% वोट ही मिलते नजर आ रहे हैं.

हालांकि कांग्रेस के वोट शेयर में 2012 चुनाव की तुलना में 3% वोटों का इजाफा होता नजर आ रहा है. कांग्रेस को 2012 में 39% वोट मिले थे. इस चुनाव में कांग्रेस को 42% वोट मिलने का अनुमान है.