April 28, 2024

‘मानव तस्करी विरोधी प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण कार्यक्रम’ का आयोजन

Faridabad/Alive News: केएल मेहता दयानंद कॉलेज फॉर वूमेन, में महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान में हरियाणा राज्य महिला आयोग, पंचकुला” के सहयोग से “मानव तस्करी विरोधी प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण कार्यक्रम” का आयोजन किया गया। इस आयोजन की संयोजक डॉ मीनू दुआ और सह- संयोजक मधु सत्या और योगिता थीं।

यह कार्यक्रम “मानव तस्करी की रोकथाम और पीड़ितों के पुनर्वास” विषय पर था। इसी विषय पर एक इंटर कॉलेज पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। मुख्य अतिथि, हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने मानव तस्करी पर छात्रों का मार्गदर्शन किया।

महिला आयोग की चेयर पर्सन रेनू भाटिया ने सबसे पहले कॉलेज की लड़कियों को स्वास्थ्य दिवस की शुभकामनाएं दी और कहा कि अच्छा खाएं योग करें और पिट रहे इसके बाद उन्होंने आज के कार्यक्रम मानव तस्करी विरोधी प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण के बारे में बताया।

इसी विषय पर एक इंटर कॉलेज पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। जिसमे प्रतियोगिता में भाग लेने वाली छात्राओं को इनाम देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य डॉ. मंजू दुआ ने इस तरह के संवेदनशील मुद्दे पर आयोजित सेमीनार में मौजूद छात्राओं के उत्साह की सराहना की।