July 1, 2024

बल्लबगढ़ विधानसभा को एक और को-एड काॅलेज की सौगात

Faridabad/Alive News: हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र को शिक्षा के लिए एक और बड़ी सौगात मिली है। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि को- एड काॅलेज शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा।

बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र को एक और राजकीय महाविद्यालय मिला है। जिसकी भव्य आधुनिक तकनीकी और सुविधाओं से युक्त राजकीय को- एड कॉलेज की नई इमारत बल्लभगढ़ सेक्टर- 23 में बनाई जाएगी। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि को-एड कॉलेज में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सरकार की तरफ से चिट्ठी जारी करके यह आदेश पारित किए गए हैं। नई इमारत बनने तक राजकीय कॉलेज खेड़ी गुजरान में कक्षाएं लगाई जाएंगी ।
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि इससे पहले बल्लबगढ़ विधान सभा क्षेत्र के सेक्टर- 2 में महिला कॉलेज का निर्माण करवा चुके हैं। जहां करीब 1800 बेटियां शिक्षा ले रही हैं।

उन्होंने कहा कि बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर- 23 में करीब साढ़े 5 एकड़ में भव्य काॅलेज बनाया जाएगा । को- एड काॅलेज बनाने के लिए सरकार जमीन सहित करीब 90 करोड़ रूपये की धनराशि खर्च की जाएगी। वहीं यह काॅलेज भी आधुनिक सुविधाओं से युक्त होगा। इस काॅलेज के बनने पर सैकड़ो कॉलोनी सहित ग्रामीण इलाके के युवाओं को शिक्षा का लाभ मिलेगा। यह कॉलेज शहर की मुख्य लोकेशन पर बनेगा। भाजपा राज में शिक्षा के क्षेत्र में रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य किए गए हैं।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि पूर्व की सरकारों में शिक्षा के क्षेत्र में विकास कार्य नहीं किए गए थे। भाजपा राज से पहले भी बल्लबगढ से कई मंत्री और विधायक रहे, लेकिन विकास के मामले में बल्लबगढ विधान सभा क्षेत्र हमेशा पिछड़ा रहा। कैबिनेट मंत्री ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल और वर्तमान मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का आभार जताया।

बल्लभगढ़ सेक्टर– 23 में शहीद भगत सिंह राजकीय को – एड कॉलेज की मंजूरी के बाद तुरंत प्रभाव से ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया शुरू किए जाने पर बल्लबगढ़ निगरानी कमेटी के पूर्व अध्यक्ष महावीर सैनी, बृजलाल शर्मा, लखन बेनीवाल, पीएल शर्मा कौशल शर्मा, अभिषेक वशिष्ठ कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा को मिठाई खिलाकर बधाई दी। वहीं बल्लभगढ़ सेक्टर -23 में शहीद भगत सिंह राजकीय को – एड कॉलेज की मंजूरी और दाखिला प्रक्रिया शुरू किए जाने पर मुजेसर मंडल की टीम ने कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा का आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर मुजेसर मंडल के अध्यक्ष अनुराग गर्ग, महामंत्री कुलदीप मथारू, ज्ञानेंद्र भारद्वाज सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।