May 3, 2024

जिले में 18 और 19 अगस्त को मनाया जाएगा अन्नपूर्णा उत्सव

Palwal/Alive News: उपायुक्त कृष्ण कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अन्नपूर्णा उत्सव मनाने को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियां जोरों पर है। इस उत्सव के बारे में जिला में व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, ताकि सभी पात्र लोग राशन डिपो पर अपना मुफ्त में 5 किलोग्राम गेंहू का बैग प्राप्त कर सकें।

इसके अलावा खाद्य एवं आपूर्ति उपभोक्ता मामले विभाग की ओर से जिला के प्रमुख स्थानों पर बड़े-बडे होर्डिंग्स लगाकर लोगों से इस योजना का लाभ उठाने की अपील की गई है। अन्न उत्सव के दौरान उक्त दो दिनों में जिले में 412 डिपो होल्डर के माध्यम से 95 हजार 512 राशन कार्ड धारकों के 4 लाख 88 हजार 453 यूनिटों को 5 किलोग्राम प्रति यूनिट गेहूं मुफ्त में वितरित किया जाएगा।

इस दौरान प्रत्येक राशन डिपो पर कार्ड धारकों को 5 किलोग्राम व 10 किलोग्राम के बैग में परिवार के प्रत्येक सदस्य के हिसाब से 5 किलोग्राम गेहूं मुफ्त में वितरित किया जाना है। अन्नपूर्णा उत्सव की सफलता के लिए सभी डिपो होल्डरों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए है।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम सभी डिपो पर सुबह 10 बजे से आरंभ होगा और पूरा दिन चलेगा। इस दो दिवसीय उत्सव के दौरान बी.पी.एल., ए.ए.वाई. व ओ.पी.एच. राशन कार्ड धारकों को जिला में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 2 लाख 62 हजार 619 बैगों में मुफ्त अतिरिक्त 5 किलोग्राम गेहूं प्रति सदस्य के हिसाब से वितरित किया जाएगा।