May 12, 2024

आशियाना ना मिलने से नाराज लोगों ने बिल्डर के खिलाफ किया प्रदर्शन

Faridabad/Alive News: सेक्टर-76 स्थित एडल हाईराइज के बिल्डर्स को पूरे भुगतान के बावजूद फ्लैट न मिलने से नाराज खरीदारों ने रविवार सुबह एकत्र होकर प्रदर्शन किया। बूंदाबांदी के दौरान छतरिया लेकर प्रदर्शन करते लोगों ने बिल्डर्स के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एडल हाईराइज के करीब 1200 से खरीदार 12 सालों से अपने घर की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

प्रदर्शन के दौरान लोगों ने प्रशासन एवं सरकार से बिल्डर पर दबाव बनाकर सोसायटी का कार्य पूरा कराने व उनकी पजेशन दिलाने की मांग की है, ताकि वे अपने सपनों के आशियाने में रह सकें। एडल हाईराइज के करीब दो हजार खरीदार 12 वर्षो से अपने घर का प्रतीक्षा कर रहे हैं। इसमें 1200 सामान्य श्रेणी के फ्लैट हैं, जबकि 800 ईडब्ल्यूएस श्रेणी के फ्लैट हैं। आशियाने की आस में बैठे लोगों ने बताया कि कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिनके स्वजन ने फ्लैट बुक कराया था, अब उनका स्वर्गवास होने के बाद अब उनके बच्चे फ्लैट के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

फ्लैटधारकों के अनुसार कोरोना के बाद से आर्थिक स्थितियों में काफी बदलाव आया है। पहले की तुलना में आय कम हुई है, लेकिन हर महीने बैंक के लोन की 25 से 30 हजार रुपये किश्त जा रही हैं। जनप्रतिनिधियों के कार्यालयों एवं निवास स्थान के चक्कर लगाने के बाद भी उन्हें फ्लैट नहीं मिला है। प्रदर्शन में फरीदाबाद के अलावा नोएडा, गुरुग्राम में रह रहे खरीदार भी कंस्ट्रक्शन साइट पर पहुंचे थे। प्रदर्शन कारी फ्लैट खरीदारों का कहना था कि धांधली करके एरा ने एडल को बेच दिया, जबकि नियमानुसार यह संभव नहीं है।