May 21, 2024

बिजली की समस्या से त्रस्त कई कॉलोनियों के गुस्साए लोगों ने खेड़ी कलां बिजली दफ्तर का किया घेराव

Faridabad/Alive News : अघोषित बिजली कटौती के कारण लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तो वहीं दूसरी ओर भीषण गर्मी से आहत जनता दोपहर और रात के समय होने वाली अघोषित बिजली कटौती से ना तो कर्मचारी कार्यालयों में ढंग से कार्य निष्पादन कर पा रहे हैं और ना ही घर में रहने वाले महिलाएं और बच्चे सो पा रहे हैं। जिसकी वजह से लोगों का धैर्य अब जवाब देने लगा है। इसी समस्या से परेशान टीटू कॉलोनी, 22 किला (यमुना एन्क्लेव पार्ट 4) और धीरज नगर के 150 से ज्यादा लोगों ने खेड़ी कलां सब डिवीजन पर विरोध प्रदर्शन किया और बिजली निगम के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

जिले में इन दिनों बिजली व्यवस्था चरमराई हुई है, सबसे ज्यादा परेशानी ग्रेटर फरीदाबाद के लोगों को हो रही है। समस्या को लेकर लोग आए दिन बिजली निगम के कार्यालयों का घेराव कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार सुबह करीब दस बजे टीटू कॉलोनी, 22 किला और धीरज नगर के 150 से ज्यादा लोगों ने खेड़ी कलां सब डिवीजन पर विरोध प्रदर्शन किया और एसडीओ को ज्ञापन सौंपा। एसडीओ ने जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है।

अमित,धीरज, रवि ने बताया कि बिजली काफी लो वोल्टेज में आती हैं। जिससे लाइट भी नहीं जलती और पंखे भी नहीं चल पाते हैं। लो वोल्टेज के कारण पानी की मोटर पंखे और कूलर खराब हो रहे हैं। समस्या का समाधान नहीं हुआ तो फिर प्रदर्शन करेंगे और इस बार लोगों की संख्या भी ज्यादा होगी और बिना समाधान के घर नहीं लौटेंगे। गर्मी इतनी है कि बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है, ऐसे में बिजली की किल्लत के कारण मजबूरन हमें प्रदर्शन करना पड़ रहा है, अधिकारियों की लापरवाही लोगों पर भारी पड़ रही है।

संबंधित मामले को लेकर खेड़ी कलां सब डिवीजन अधिकारी विकास यादव ने बताया कि अधिकतर लोगों ने बिजली के कनेक्शन नहीं लिए हैं और बिजली चोरी करते हैं। जिससे कनेक्शन लेने वाले लोगों को भी परेशानी हो रही है। ऊपर से कॉलोनियां भी अवैध है। लेकिन जल्द समस्या का समाधान करा दिया जाएगा।