March 29, 2024

मेयर और उनके पिता पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

Faridabad/ Alive News: नगर निगम मेयर सुमन बाला का जाति प्रमाण-पत्र फर्जी पाए जाने पर कोर्ट ने थाना कोतवाली पुलिस को धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए है। गौरतलब रहे कि नगर निगम चुनाव के समय वार्ड-12 की कैंडिडेट सुमन बाला के जाति प्रमाण-पत्र को लेकर बड़ा विवाद हुआ था और मामला न्यायालय में पहुंच गया था। विचाराधीन मामले के दौरान वत्र्तमान सरकार ने वार्ड-12 से पार्षद जीतने के बाद सुमन बाला को मेयर बना दिया गया। मामले की सुनवाई के दौरान माननीय न्यायालय ने मेयर सुमन बाला व उनके पिता के जाति प्रमाण पत्र फर्जी पाए जाने पर मंगलवार को उनके खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करके जांच शुरू का दी है। इस मामले में सुनील कुमार ने कोर्ट में याचिका दायर की थी।
आदर्श कॉलोनी निवासी सुनील कुमार ने कोर्ट में बताया कि मेयर पंजाबी अरोड़ा से संबधित है और उनका गोत्र जुलाया है, जुलाहा नही। उनका कोई रिश्तेदार भी जुलाहा जाति से नही है। पंजाबी में एक गोत्र है जिसे जुलाया कहा जाता है। वहीं, अरोड़ा समुदाय के किसी भी सदस्य ने कभी खुद को पाकिस्तान में जूलाहा जाति के रूप में नही माना है। सुनील का आरोप है कि मेयर व उनके पिता ने खुद को जुलाहा जाति का बताकर एससी प्रमाण-पत्र जारी कराया और उसके आधार पर सरकार से भूखंड, छात्रवृति आदि का लाभ भी ले रहे हंै। वही, लोकनाथ अरोड़ा ने 90 के दशक में धोखाधड़ी करके अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र बनवा लिया था, जिसके आधार पर सुमन बाला मेयर बन गई।
क्या कहते हैं थाना प्रभारी
कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है उधर, पुलिस को जांच में पूरा सहयोग करने के लिए मेयर सुमनबाला ने कहा है। मेयर ने पुलिस को बताया कि उनके सभी दस्तावेज पुरी तरह से सही है।
– प्रीतपाल, थाना कोतवाली प्रभारी ।