July 8, 2024

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ने सांसद पद की ली शपथ

New Delhi/Alive News: ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख और पंजाब की खडूर साहिब सीट से निर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह ने सांसद पद की शपथ ले ली है। वह चार दिन के लिए पैरोल पर हैं। अमृतपाल के शपथ लेने पर उनकी मां बलविंदर कौर की प्रतिक्रिया सामने आई है। बलविंदर कौर ने कहा कि इस अवसर पर मैं सभी समर्थकों को बधाई देती हूं।

उन्हें लोकसभा सांसद के रूप में अन्य सांसदों के साथ शपथ लेने की अनुमति दी जानी चाहिए थी।उनके लोकसभा सांसद के रूप में शपथ लेने से समर्थक काफी खुश हैं। मैं सरकार से अमृतपाल को जेल से रिहा करने का अनुरोध करती हूं।

इसी के साथ अमृतपाल सिंह के पिता तरसेम सिंह का रिएक्शन भी सामने आया है। तरसेम सिंह ने कहा कि हमें इस बात की जानकारी नहीं दी गई कि वह डिब्रूगढ़ जेल से यहां दिल्ली पहुंचा या नहीं।

अमृतपाल के शपथ लेने पर उन्होंने कहा कि यह खडूर साहिब के मतदाताओं और विश्व में विभिन्न-विभिन्न स्थानों पर रहने वाले पंजाबियों की लिए यह खुशी की बात है कि वह सांसद बने हैं।

उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर अटकलें चल रही थीं कि वह सांसद बनेंगे या फिर नहीं। लेकिन आज इन सभी अटकलों पर विराम लग गया है। उन्होंने कहा कि सरकार को इसकी इजाजत देनी चाहिए की पंजाब के लोग उनसे एक बार मिल सके। अमृतपाल को बिना किसी शर्त के रिहा किया जाना चाहिए।