May 19, 2024

प्रेमचंद की कहानियां पढ़ने के बाद अमृता राव को मिली थी फिल्म विवाह

Mumbai/Alive News : बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव अपने बबली नेचर और सिंपल लुक्स के लिए जानी जाती हैं. इन्होंने शानदार एक्टिंग से दर्शकों के दिल में अपनी जगह बनाई है. सबसे ज्यादा यह शाहिद कपूर संग ऑनस्क्रीन पसंद की गईं. फिल्म ‘विवाह’ में दोनों की केमिस्ट्री इतनी अच्छी नजर आई कि लोगों ने दोनों के रिलेशनशिप में रहने की बात उठानी शुरू कर दी.

अमृता ने हिंदी फिल्मों के साथ साउथ फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनका करियर कुछ खास नहीं रहा. अमृता 17 साल की उम्र में ही इस ग्लैमरस दुनिया का हिस्सा बन चुकी थीं. अमृता राव ने 2002 में सिंगर अलीशा चिनॅाय की एक एल्बम ‘वो प्यार मेरा’ में काम किया था. इस वीडियो को काफी पसंद किया गया था.

अमृता ने 2002 में फिल्म ‘अब के बरस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म का निर्देशन राज कंवर ने किया था, लेकिन उन्हें हिंदी सिनेमा में पहचान ‘इश्क-विश्क’ से मिली.

क्या आप जानते हैं कि अमृता ने ‘विवाह’ फिल्म के लिए चार घंटे इंटरव्यू दिया था. फिल्म के डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने अमृता से मुंशी प्रेमचंद की एक किताब पढ़ने के लिए कहा था. सूरज, अमृता की हिंदी चेक करना चाहते थे इसलिए उन्होंने ऐसा किया.

इसके बाद एक बार फिर सूरज ने अमृता राव संग काम करने की इच्छा जाहिर की थी. अमृता राव को सूरज बड़जात्या ने फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ का भी ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था. इस फिल्म में अमृता को सलमान खान की बहन के किरदार के लिए अप्रोच किया गया था इसलिए अमृता ने मना कर दिया.

अमृता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो इन्होंने 7 साल के रिलेशन के बाद बॉयफ्रेंड आरजे अनमोल के साथ गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी. अमृता के पति अनमोल ने ट्विटर पर यह जानकारी शेयर की थी.

वहीं, अमृता राव का नाम शाहिद कपूर संग भी जोड़ा गया. कहा जा रहा था कि करीना और शाहिद के ब्रेकअप का कारण अमृता ही हैं, लेकिन बाद में एक इंटरव्यू में अमृता ने कहा था कि दोनों केवल अच्छे दोस्त हैं, इससे ज्यादा कुछ नहीं.

फिल्म ‘विवाह’ के अलावा अमृता ने फिल्म ‘मैं हू ना’, ‘सत्याग्रह’, ‘मस्ती’, ‘वाह लाइफ हो तो ऐसी’, ‘प्यारे मोहन’, ‘वेलकम टू सज्जनपुर’, ‘विक्ट्री’, ‘लाइफ पार्टनर’, ‘जॉली एलएलबी’, ‘सिंह साहेब द ग्रेट’, ‘शौर्य’ जैसी फिल्मों में काम किया. हर फिल्म में अमृता की एक्टिंग को पसंद किया गया.

फिल्मों के अलावा अमृता टीवी शोज में भी नजर आईं. उन्होंने मेरी आवाज ही पहचान है और परफेक्ट ब्राइड नाम के टीवी शोज में काम किया. बता दें कि अमृता मुबंई में ही पली-बढ़ी हैं और मुबंई के कनोसा कॉन्वेंट स्कूल से अपनी पढ़ाई खत्म की. इसके बाद उन्होंने सोफिया कॅालेज से साइक्लॉजी की डिग्री हासिल की.