May 5, 2024

अम्बेडकर एजुकेशन सोसायटी ने शुरू किया सिलाई प्रशिक्षण केंद्र

Faridabad/Alive News : एनएच-3 स्थित डॉ.बी.आर.अम्बेडकर एजुकेशन सोसाइटी में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांतीय सह बौद्धिक प्रमुख गंगा शंकर मिश्र के कर कमलों द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर करने के उद्देश्य से एक सिलाई प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत की गई। गंगा शंकर मिश्र ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार के कुशल नेतृत्व में आमजन विशेषकर महिलाओं एवं युवाओ को स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य के लिये प्रधानमंत्री विकास कौशल केन्द्रों की स्थापना की गई है। इस क्रम में डॉ.बी.आर.अम्बेडकर एजुकेशन सोसाइटी द्वारा शुरू किए गये। सिलाई केन्द्र की शुरुआत भविष्य में एक मील का पत्थर साबित होगा।

इस अवसर समारोह के प्रायोजक रहे के अलआर इंटरप्राईजिज के संचालक कपिल कालड़ा ने आपने परिवार सहित समारोह में पहुंच कर अपनी धर्मपत्नी कुलजिन्दर कौर के जन्मदिन को गणमान्य व्यक्तियों के कर कमलों से गरीब बुजर्ग महिलाओं को कंबल वितरित कर विशेषतौर पर मनाया। समारोह की अध्यक्षता सेवानिवृत भूतपूर्व प्रशासनिक अधिकारी आर.सी.पावरिया ने की और संस्था के चैयरमेन ओ.पी.धामा ने संस्था द्वारा संचालित गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुआ समारोह में पहुंचने पर गणमान्य व्यक्तियों का आभार जताया और जन अपील की संस्था द्वारा संचालित कंप्यूटर, सिलाई और व्यक्तित्व विकास की कक्षाओं का युवा और महिला वर्ग ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाए।

इस अवसर सामाजिक समरता मंच के जिलाध्यक्ष कर्नल समर सिंह, पूर्व उप कराधान आयुक्त सत्यनारायण मेहरा, पूर्व महाप्रबंधक पंजाब नेशनल बैंक सतबीर सिंह सैनी, पूर्व प्रशासनिक अधिकारी नगर निगम निर्मल धामा, अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के प्रान्तीय सचिव सुनील कन्डेरा, इन्द्र सिंह रंगा, राजेन्द्र प्रसाद, रूपा गौतम, बृजलाल गौतम, एल.आर.चौधरी, विजयपाल सिंह, चमन सिंह, यशपाल सिंह, सम्पत सिंह सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।