May 5, 2024

एलायंस क्लब फरीदाबाद ग्रीन ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

Faridabad/Alive News : एलायंस क्लब फरीदाबाद ग्रीन द्वारा व्यापार क्लब शास्त्री कालोनी के सौजन्य से श्री बांके बिहारी मंदिर शास्त्री कालोनी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में लोगों ने बढ़चढक़र भाग लिया और रक्तदान किया। शिविर में मुख्यातिथि के रुप में फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने शिरकत करके रक्तवीरों की हौंसला अफजाई की।

सिंगला ने अपने संबोधन में कहा कि संसार में रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता क्योंकि एक मनुष्य द्वारा दान किया गया रक्त आपातकाल में दूसरे मनुष्य के जीवन को बचा सकता है इसलिए प्रत्येक मनुष्य को समय-समय पर रक्तदान करना चाहिए और लोगों को भी इसके प्रति प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान रक्त की जरूरत और बढ़ गई है, ऐसे में एलायंस क्लब फरीदाबाद जैसी संस्थाओं द्वारा रक्तदान शिविर लगाने की जो मुहिम चलाई है, उसकी वह मुक्तकंठ से प्रशंसा करते है और ऐसी संस्थाओं के सहयोग के लिए हर व्यक्ति को आगे आना चाहिए।

लखन सिंगला ने कहा कि रक्तदान करने को लेकर लोगों में कुछ भ्रांतियां है, जो कि पूरी तरह से निराधार है क्योंकि रक्तदान करने से कोई कमजोरी नहीं आती बल्कि पुराना रक्त शरीर से निकलने के बाद शरीर में नया रक्त बन जाता है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह रक्तदान शिविरों में भाग लेकर संस्थाओं की इन मुहिमों को सफल बनाने में अपना योगदान दें। इससे पूर्व शिविर में पहुंचने पर एलायंस क्लब फरीदाबाद के प्रधान केशव बंसल, सचिव धर्मेन्द्र गोयल व कोषाध्यक्ष मनमोहन मंगला ने सिंगला ने बुक्के भेंट करके स्वागत किया।

प्रधान केशव बंसल ने बताया कि उनका क्लब समय-समय पर सामाजिक एवं धार्मिक कार्याे में हिस्सा लेता रहता है, रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य जांच शिविर, गरीब बच्चों की पढ़ाई, गरीब कन्याओं का विवाह जैसे अनेक कार्याे में अपनी अग्रणीय भागीदारी निभाता रहता है। शिविर में 30 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।इस मौके पर मनीष अग्रवाल, हेमंत मित्तल, सुभाष गर्ग, अरविंद गोयल, सुरेंद्र अग्रवाल, बोधराज कक्कड़, अनिल बंसल, ईश्वर दयाल, एसएम अरोड़ा, विवेक गुप्ता, हिमांशु अग्रवाल, अजय गुप्ता सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।