June 23, 2024

जिला में रविवार को होने वाली यूपीएससी परीक्षाओं की सभी तैयारियां पुख्ता : एडीसी

Faridabad/Alive News: उपायुक्त विक्रम सिंह ने एडीसी आनंद शर्मा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। एडीसी आनन्द शर्मा ने कहा कि जिला में रविवार को होने वाली यूपीएससी परीक्षाओं की सभी तैयारियां पुख्ता कर ली गई हैं। सिविल सर्विस परीक्षा के संचालन की ड्यूटी पर लगे अधिकारी अपने अपने उच्च अधिकारियों को जानकारी की अपडेट देंगे। देश में यूपीएससी परीक्षाओं के सफल संचालन में पहले पांच शहरों में फरीदाबाद का नाम है।
 
उन्होंने सभी अधिकारियों को कहा कि वे भी अपनी -पनी तय जिम्मेदारी और दायित्व बारे जानकारी हासिल करके व्यवस्थित रूप से परीक्षाओं की योजना बनाकर उनको सही क्रियान्वयन करना सुनिश्चित करें। ट्रांजिट ऑफिसर को सेंसिटिव मटेरियल लाने व ले जाने की यूपीएससी हिदायतो की पूर्ण पालना सुनिश्चित करेंगे। क्यों कि यूपीएससी द्वारा जारी हिदायतों की पालना करना सभी अधिकारियों का नैतिक दायित्व है, और इस संबंध में किसी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। ऐसा करने वाले व दोषी पाए जाने वाला व्यक्ति इसके लिए खुद जिम्मेवार होगा।
 
उन्होंने कहा कि यूपीएससी द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार परीक्षार्थी अपना ई-एडमिट कार्ड की वेरिफिकेशन के लिए पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड या भारत सरकार द्वारा मान्य कोई भी दस्तावेज जिस पर उनकी फोटो हो साथ ला सकते है।

उन्होंने कहा कि ड्यूटी मजिस्ट्रेट, ट्रांजिट ऑफिसर, लोकल इंस्पेक्टिंग ऑफिसर्स, सुपरवाइजर्स, इंविजिलेटर्स, पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को उनकी ज़िम्मेदारियों के बारे में विस्तार पूर्वक हिदायतें दी गई हैं। यूपीएससी की परीक्षाओं की चैकिंग के लिए जिला में मण्डलायुक्त व उपायुक्त और दो यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा चार आब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं।