May 5, 2024

स्वतंत्रता दिवस समारोह की सभी तैयारियां पूर्ण, फाइनल रिहर्सल हुई सम्पन्न

Palwal/Alive News : स्थानीय नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम में 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए तैयारियों की फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल हुई, जिसमें उपायुक्त कृष्ण कुमार ने ध्वजारोहण कर भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली। उपायुक्त ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह को देशभक्ति की भावना के साथ भव्य रूप से मनाया जाएगा। जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा मुख्य अतिथि होंगे।

मुख्य अतिथि 15 अगस्त को प्रात: 8:58 पर ध्वजारोहण करने के बाद भव्य मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए अनेक वीर सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी। ऐसे महान सेनानियों को यह देश युगों-युगों तक याद रखेगा। देश के युवाओं को इन महान सेनानियों से प्रेरणा लेनी चाहिए तथा देश हित में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तत्पर रहना चाहिए। उन्होंने इस अवसर पर स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के मद्देनजर विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्टेडियम परिसर को पूरी तरह साफ-सुंदर बनाया जाए। स्टेडियम के चारों ओर झंडे व रंग-रोगन का काम होना चाहिए।

कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने डंबल लेजियम व पीटी-शो की प्रस्तुति का प्रदर्शन किया। इसके बाद राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय पलवल शहर के बच्चों ने हरियाणवी गीत-बात मेरी सुण जाइये… तथा अपोलो वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय के बच्चों ने वंदे मातरम गीत पर अपनी मनमोहक प्रस्तुति दी। इसके अलावा परेड कमांडर पुलिस उप अधीक्षक शिवा अर्चन शर्मा के नेतृत्व में उप निरीक्षक साहिल कुमार की हरियाणा पुलिस की टुकड़ी, एएसआई सुरेखा की हरियाणा महिला पुलिस की टुकड़ी, पीसी सुनिल कुमार की होमगार्ड की टुकड़ी, एनसीसी सिनियर विंग एसडी कॉलेज पलवल के अनिकेत पौनिया व आईटीआई पलवल के नवीन की एनसीसी सीनियर विंग की टुकडिय़ां, प्रजातंत्र के प्रहरी की टुकडियों ने भव्य मार्च पास्ट किया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत, अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम ङ्क्षसह, एसडीएम पलवल वैशाली सिंह, नगराधीश अंकिता अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी मैरी मसीह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।