May 2, 2024

रक्तदान महादान में सभी की भागीदारी जरूरी : सीमा त्रिखा

Faridabad/Alive News : नव संवत के शुभ अवसर पर हरियाणा की मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने पंचकूला स्थित माता मनसा देवी मंदिर में हवन यज्ञ का आयोजन कर देश व प्रदेश में सुख समृद्धि की कामना की। इस मौके पर विधानसभा स्पीकर श्री कंवर पाल ने भी हवन यज्ञ में हिस्सा लेकर नववर्ष मंगलमय हो की प्रार्थना की। इस मौके पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया।

इस अवसर पर सीमा त्रिखा ने रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं का हौसला अफजाई करते हुए कहाकि आज का दिन हम सभी के लिए काफी महत्व रखता है और आज के दिन अगर हम कोई संकल्प लें तो वह अवश्य ही पूरा होता है इसीलिए रक्तदान शिविर में हिस्सा लेने वाले सभी रक्तदाता आज पुण्य के भागीदारी बने है और वह जीवन में सदैव आगे बढते जायेंगे।

उन्होंने कहाकि रक्तदान एक महादान है इस महादान में सभी की भागीदारी अहम होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा दिये गये कुछ रक्त से अगर किसी का जीवन बच जाता है तो इससे बडा पुण्य का और कोई कार्य नही है इसीलिए इस तरह के आयोजनों में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी निभाते हुए पुण्य के भागीदार बने।

उन्होंने आज नव संवत के पुण्य अवसर पर सभी देश व प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी एवं सभी के लिए यह वर्ष मंगलमय हो की कामना की।