May 6, 2024

31 दिसंबर पर टिकी सभी की निगाहें, रजनीकांत कर सकते है राजनीति में प्रवेश

Chennai/Alive News : राजनीति में अपने प्रवेश को लेकर लग रही अटकलों के बीच तमिल अभिनेता रजनीकांत ने मंगलवार को कहा कि इस बारे में वह अपने रुख की घोषणा 31 दिसंबर को करेंगे. एक चैनल के अनुसार अपने प्रशंसकों के साथ छह दिन तक चलने वाले फोटो सेशन कार्यक्रम के पहले दिन उन्होंने कहा कि वह राजनीति में प्रवेश को लेकर दुविधा में हैं क्योंकि वह इसके नियम कायदे जानते हैं.

रजनीकांत ने कहा, ”मैं राजनीति में नया नहीं हूं. हालांकि, थोड़ा लेट जरूर हूं. एंट्री ही जीत के बराबर है. मैं अपना फैसला 31 दिसंबर को सुनाऊंगा.”

मई में इसी तरह के आयोजन में अपने प्रशंसकों को संबोधित करते हुए 67 वर्षीय अभिनेता ने कहा था, ‘‘ जब युद्ध होगा तब हम लड़ेंगे.’’ तब उनके इस बयान को राजनीति में उनके प्रवेश करने की संभावना के संकेत के तौर पर देखा गया था.

कई महीनों पहले दिए गए उस वक्तव्य का जिक्र करते हुए रजनीकांत ने आज कहा, ‘‘ युद्ध का मतलब केवल चुनाव होता है, क्या यह आ गए हैं? ’’

गौरतलब है कि काफी समय से रजनीकांत के राजनीति में आने की कयासें लगाई जा रही हैं. बीजेपी की ओर से पहले ही उन्हें पार्टी में शामिल होने का ऑफर मिल चुका है, लेकिन उन्होंने ये ऑफर स्वीकार नहीं किया था. हालांकि, उनकी बीजेपी नेता से मुलाकात और कुछ मुद्दों पर भाजपा का पक्ष लेने पर उनके भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के कयास लगाए गए थे, पर रजनीकांत ने पार्टी से जुड़ने के कोई भी संकेत नहीं दिए.

अब सभी की निगाहें 31 दिसंबर पर टिकी हुई हैं. रजनीकांत न सिर्फ साउथ के फिल्म सुपरस्टार हैं बल्कि उन्हें उनके फैंस भगवान मानते हैं. साउथ में उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है. ऐसे में वे किस पार्टी से जुड़ते हैं, यह देखना वाकई दिलचस्प होगा.