April 27, 2024

सभी विभाग पत्राचार व फाइलों को ई-ऑफिस के माध्यम से भेजे : नगराधीश

Palwal/Alive News : सभी विभागों के कार्यालय आगामी 25 दिसंबर तक पूर्ण रूप से सभी पत्राचार व फाइलों को ई-ऑफिस के माध्यम से ही भेजना सुनिश्चित करें। ई-ऑफिस के कार्य को सुचारू रूप से करने के लिए जिन कार्यालयों को कम्प्यूटर्स हार्डवेयर उपकरणों की आवश्यकता है, वह कार्यालय अपनी डिमांड भेजना सुनिश्चित करें।

नगराधीश अंकिता अधिकारी शुक्रवार को लघु सचिवालय के द्वितीय तल पर स्थित सभागार में सभी विभागों द्वारा ई-ऑफिस की कार्य प्रणाली के क्रियान्वयन व प्रगति के संबंध में ई-ऑफिस के नोडल अधिकारियों, मास्टर ट्रैनर्स की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दे रही थी।
नगराधीश अंकिता अधिकारी ने कहा कि सभी विभाग अपने-अपने कार्यालयों के फाइल वर्क को ई-ऑफिस के माध्यम से करके सरकार द्वारा चलाए गए इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को बेहतर व सुचारू रूप से क्रियान्वयन करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। सभी अधिकारी व कर्मचारी इस प्रणाली के प्रति गंभीरता से कार्य करें और यह सुनिश्चित करें कि ई-ऑफिस के माध्यम से ही फाइलों का निपटान किया जाए। उन्होंने कहा कि ई-ऑफिस के लिए जिन विभागों को हार्डवेयर की आवश्यकता है तो अपने विभाग की हार्डवेयर की डिमांड भी शीघ्र भिजवाना सुनिश्चित करें ताकि आगामी 25 दिसम्बर, 2021 तक ई-ऑफिस के माध्यम से ही संपूर्ण कार्य किया जा सके।

फाइलों की इलैक्ट्रोनिक तरीके से मूवमेंट करने के लिए ही सरकार ने ई-ऑफिस प्रणाली को विकसित किया है। उन्होंने आगामी 25 दिसम्बर तक पूर्ण रूप से सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों व ई-ऑफिस के नोडल अधिकारियों को अपने कार्यालयों के सभी प्रकार का पत्राचार, फाइल वर्क को ई-ऑफिस द्वारा ही किए जाने के कड़े-निर्देश दिए। इस कार्य में किसी भी प्रकार की परेशानी आने पर मास्टर ट्रैनर प्रदीप कुमार से सम्पर्क किया जा सकता है।