April 28, 2024

आगामी 10 दिनों में हो 2015 में दर्ज सभी शिकायते : राकेश गुप्ता

Kurukshetra/Alive News : मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधानसचिव राकेश गुप्ता ने कहा कि सीएम विंडो में वर्ष 2015 में दर्ज करवाई गई सभी शिकायतों का निपटारा आगामी 10 दिनों के अंदर करना सुनिश्चित करें। इतना ही नहीं वर्ष 2016 की भी शिकायतों को तेजी के साथ समाधान करें। इस मामले में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

अतिरिक्त प्रधानसचिव राकेश गुप्ता बुधवार को देर सांय चंडीगढ से वीडियों कान्फ्रेसिंग के जरिए प्रदेश के सभी अधिकारियों को आदेश दे रहे थे। इससे पहले अतिरिक्त प्रधान सचिव राकेश गुप्ता ने सभी उपायुक्तों से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, लिंगानुपात, रोड सेफटी, सीएम विंडो सहित एजेंडे के तमाम बिन्दुओ पर फीड बैक हासिल की ओर संबधित जिले के अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान अतिरिक्त प्रधान सचिव ने पास्को एक्ट, लिंगानुपात के मामलों मे सराहनीय कार्य करने पर उपायुक्त सुमेधा कटारिया व संबधित विभाग के अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए भविष्य में भी अच्छा कार्य करने के लिए कहा है।

अतिरिक्त प्रधानसचिव ने सीएम विंडो की फीडबैक लेने के उपरांत आदेश दिए कि वर्ष 2015 की सीएम विंडों से सबंधित शिकायतें 10 दिनों के अंदर शून्य पर पहुंच जानी चाहिए और वर्ष 2016 की सीएम विंडों की शिकायतों पर ज्यादा तेजी से कार्य नहीं किया जा रहा, इसलिए इन शिकायतों का भी तुरंत समाधान करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा सभी जिलों में संबधित अधिकारियों को लेकर एक सीएम विंडो वह्टसअप ग्रुप भी तैयार करें ताकि अधिकारियों के बीच तालमेल बना रहे।

इसके अलावा शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों की प्रगति रिपोर्ट की भी समीक्षा की गई। इस मौके पर उपायुक्त सुमेधा कटारिया, अतिरिक्त उपायुक्त धर्मबीर सिंह, एसडीएम वत्सल वशिष्ट, एसडीएम शाहबाद सतबीर कुंडु,नगराधीश कवंर सिंह,डीएसपी गुरमेल सिंह, डीआरओ चंादी राम सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।