March 28, 2024

अक्षय कुमार ने कहा, मुझे भी झेलना पड़ा ‘नेपो‍टिज्‍म’

New Delhi/Alive News : अक्षय कुमार आज बॉलीवुड की ‘हिट मशीन’ कहलाते हैं. हर साल 2 से 3 फिल्‍में लेकर आने वाले अक्षय इन दिनों बॉलीवुड के सबसे बिजी एक्‍टर हैं. एक चैनल के अनुसार अक्षय की मानें तो करियर की शुरुआत में उन्‍हें भी बॉलीवुड में ‘नेपो‍टिज्‍म’ यानी परिवारवाद झेलना पड़ा था क्‍योंकि उनसे एक बाहरी व्यक्ति की तरह व्यवहार किया जाता था. एक न्‍यूज एजेंसी के अनुसार पिछले एक दशक में ‘स्पेशल 26’, ‘बेबी’, ‘एयरलिफ्ट’ और ‘रूस्तम’ जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले अक्षय ने कहा कि किसी फिल्म सेट पर किसी अभिनेता को दी जाने वाली सुविधाएं इस बात पर निर्भर करती हैं कि उसने कितनी हिट या फ्लॉप फिल्में दी हैं.

‘मुझे कहा जाता था, बस से आ जाओ…’
बता दें कि शुक्रवार से अक्षय ने अपनी नई फिल्‍म ‘केसरी’ की शूटिंग शुरू कर दी है. यह फिल्‍म सारागढ़ी के प्रसिद्ध युद्ध पर आधारित है. न्‍यूज एजेंसी के अनुसार अक्षय ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘हां मुझे बाहरी महसूस कराया जाता था. मुझे याद है कि मैं दो अभिनेताओं की एक फिल्म कर रहा था, मेरी तीन-चार फिल्में नहीं चली थी लेकिन उसकी (अन्य अभिनेता की) चली थी. हमारे किरदार लगभग एकसमान महत्व वाले थे लेकिन उसे शूट रूम मिला हुआ था जबकि मुझे सिर्फ एक कमरा मिला था. उसे शानदार कार मिली हुई थी लेकिन मुझे कहा गया ‘आप बस से आ जाइए.’ हां वास्तव में ऐसा होता है.’ अभिनेता ने कहा कि जैसी ही उनकी फिल्में चलने लगीं, फिल्म उद्योग में कई लोगों के साथ उनके संबंध बदल गए.

‘सारागढ़ी के युद्ध’ में योद्धा बनेंगे अक्षय कुमार
अक्षय ने कहा कि उनके साढ़े 27 साल के करियर में तीन से चार बार बुरे दौर आए लेकिन उन्होंने कभी विफलता की परवाह नहीं की. बता दें कि अक्षय कुमार हर साल की तरह इस साल की भी काफी बिजी हैं. 26 जनवरी को उनकी फिल्‍म ‘पैडमैन’ रिलीज होने वाली है तो इसी साल उनकी रजनीकांत के साथ आने वाली फिल्‍म ‘2 पॉइंट 0’ अप्रैल में रिलीज हो सकती है. दिसंबर में अक्षय ने अपनी फिल्‍म ‘गोल्‍ड’ की शूटिंग पूरी कर ली है और केप टाउन में कुछ दिन परिवार के साथ वेकेशन मनाने के बाद आज से उन्‍होंने करण जौहर के प्रोडक्‍शन की फिल्‍म ‘केसरी’ की शूटिंग भी शुरू कर दी है.