September 21, 2024

एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट रिजल्ट घोषित, ऐसे करें डाउनलोड

New Delhi/Alive News: एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट रिजल्ट घोषित हो चुका है। भारतीय वायु सेना ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर नतीजों की घोषणा की है। जिन उम्मीदवारों ने एयर फ़ोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट में हिस्सा लिया था, वे अब जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद स्कोर देख सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके रिजल्ट देख सकते हैं।

AFCAT रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले एएफसीएटी की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac पर जाएं। इसके बाद ‘उम्मीदवार लॉगिन’ टैब के तहत,”AFCAT 01/2022 – साइकिल” लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, फिर, बिना किसी गलती के ईमेल आईडी, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करें। स्क्रीन पर एएफसीएटी 1 परिणाम 2022 देखने के लिए लॉग इन बटन पर क्लिक करें।

अंत में, भविष्य में उपयोग के लिए AFCAT परिणाम 2022 को एक पीडीएफ फाइल के रूप में जांच करें और उसको सहेज कर रख लें। AFCAT 1 2022 चयन प्रक्रिया के पहले चरण में लिखित परिणाम में सफल होने के बाद, उम्मीदवारों को ऑफिसर इंटेलिजेंस रेटिंग टेस्ट के साथ-साथ पिक्चर परसेप्शन और डिस्कशन टेस्ट में शामिल होना होगा। बता दें कि AFCAT परीक्षा का आयोजन 12, 13 और 14 फरवरी 2022 को एयर फ़ोर्स कॉमन एप्टीट्यूड टेस्ट का आयोजन किया गया था।