April 28, 2024

अग्रवाल वैश्य समाज ने शहीदों की याद में मनाया विजय दिवस

Palwal/Alive News : कारगिल शहीदों की याद में अग्रवाल वैश्य समाज स्टूडेंट आर्गेनाईजेशन (एवीएसएसओ) द्वारा विजय दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में अग्रवाल वैश्य समाज के पूर्व कोषाध्यक्ष ललित बिंदल तथा विशिष्ट अतिथि युवा लोकसभा अध्यक्ष निकुंज गर्ग उपस्थित रहें। कार्यक्रम की अध्यक्षता एवीएसएसओ के जिलाध्यक्ष निखिल जैन ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ कारगिल शहीदों के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजली दी गई।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि ललित बिंदल ने कहा कि शहीदों की बदौलत ही आज हम आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं। हमें उनकी कुर्बानी को कभी भूलाना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध को 17 साल बीत चुके हैं लेकिन इस युद्ध में शहीद हुए सैनिकों की दिलेरी की दास्तां आज भी देशवासियों की जुबां पर है। विशिष्ट अतिथि निकुंज गर्ग ने कहा कि यह दिन उन शहींदों को याद कर अपने श्रद्धा-सुमन अर्पण करने का है जो हंसते-हंसते मातृभूमि की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए। यह दिन उन महान और वीर सैनिकों को समर्पित है जिन्होंने अपना आज हमारे आने वाले सुखद कल के लिए बलिदान कर दिया।

उन्होंने कहा कि देश की सरकार और आवाम को राष्ट्रहितों के प्रति कटीबद्ध होना चाहिए। देश की सुरक्षा के लिए हम सभी को एकजुट होकर राष्ट्र विरोध तत्वों का सामना करना चाहिए। देश के युवाओं में देशप्रेम की भावना हमेशा चलती रहनी चाहिए। एवीएसएसओ के जिला संयोजक निखिल जैन ने कहा कि हर भारतीय को कारगिल विजय दिवस गर्व के साथ मनाना चाहिए। इस अवसर पर युवा वैश्य नेता आदित्य सिंगला, सौरभ अग्रवाल, यश बिंदल, रोबिन सिंगला सहित अनेक युवा उपस्थित थे।