May 8, 2024

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद हरियाणा के गृह मंत्री ने कांग्रेस पर कसा तंज

Chandigarh/Alive News : पंजाब के मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देते ही सियासी प्रतिक्रियाएं भी आने शुरू हो गई हैं। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर कांग्रेस और नवजोत सिंह सिद्ध पर तंज कसा। विज ने ट्वीट किया कि ‘कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दिया है, इसकी पटकथा तो उसी दिन लिख दी गयी थी। जिस दिन नवजोत सिंह सिधु का कांग्रेस में प्रवेश हुआ था क्योंकि जहां-जहां पांव पड़े ‘संतन’ के तहां-तहां बंटाधार।’

बता दें, कि इससे पहले किसानों के मुद्दे पर अनिल विज ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा था। कैप्टन अमरिंदर सिंह का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने किसानों से हरियाणा और दिल्ली में आंदोलन करने की अपील की थी और पंजाब में प्रदर्शन को खत्म करने की बात कही थी। इस पर विज ने कहा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह का बयान बहुत गैर जिम्मेदाराना है। इसका मतलब है कि तुम पड़ोसी राज्य हरियाणा, दिल्ली की शांति भंग करना चाहते हो। इसका मतलब किसानों को उकसाने का काम उन्होंने ही किया है।

मिली जानकारी के अनुसार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने इस्तीफे की वजह प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताई। दरअसल, वह बार-बार विधायकों की बैठक बुलाने से नाराज थे। कैप्टन ने मीडिया को बताया कि दो महीने में तीसरी बार विधायकों की बैठक बुलाई गई। दो बार नई दिल्ली में बुलाया गया और एक बार फिर चंडीगढ़ में आज यानि शानिवार को बुलाई। इसके बाद ही मैंने पद छोड़ने का फैसला किया। आज सुबह मैंने कांग्रेस अध्यक्ष को फोन किया और कहा कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं।