October 2, 2024

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री की मंजूरी के बाद चंदावली मचौक पर तीन लेन का बनेगा अंडरपास

Faridabad/Alive News: दिल्ली- वडोदरा- मुंबई एक्सप्रेस-वे चंदावली चौक पर मोहना मार्ग के लिए अंडरपास बनाया जाएगा। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल ने इस संबंध में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात की थी।

केंद्रीय राज्य मंत्री के अनुसार नितिन गड़करी ने मांग मंजूर कर ली है, अब एनएचएआइ के तकनीकी अधिकारियों के साथ बैठक कर योजना को मूर्तरूप देने पर चर्चा की जाएगी। अंडरपास बनाने पर छह करोड़ की लागत आएगी। यह बता दें कि चंदावली चौक पर पुल बनाने की मांग को लेकर 27 नवंबर से ग्रामीण अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं। ग्रामीण यहां पर 30 मीटर चौड़ा पुल बनाने की मांग कर रहे हैं।

एनएचएआई के अधिकारियों ने पुल को सर्वे के दौरान योजना में शामिल नहीं किया था। सेक्टर-64 और आइएमटी चौक पर दो पुल बनाए जा रहे हैं। चंदावली गांव में पुल या अंडरपास न होने से 20 से अधिक गांवों के लोगों को आवागमन व स्कूली बच्चों को पढ़ने के लिए आने-जाने में छह किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती। इस बात से ग्रामीण खासे परेशान हैं और ग्रामीणों ने पुल बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले प्रधान हेमंत शर्मा के नेतृत्व में 27 नवंबर से अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया था।

ग्रामीण केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर से भी मिले थे और उन्हें सारी कहानी से अवगत कराया था। रविवार काे ग्रामीणों ने विधायक नयनपाल रावत के कार्यालय तक पैदल मार्च करते हुए विरोध भी जताया था। अंडरपास बनने की मंजूरी मिलने से उम्मीद जताई जा रही है कि धरना खत्म हो जाएगा।अंडरपास तीन लेन का बनेगा।