May 6, 2024

लम्बे संघर्ष के बाद गोल्ड फील्ड को श्रीराम स्कूल ने किया टेकओवर

Faridabad/ Alive News: गोल्ड फील्ड शिक्षा संस्था पर इलाहबाद बैंक के रिकवरी के मामले ने 2 अगस्त 2017 को विराम लिया और सभी औपचारिकता पूरी होने के बाद आज गुरुवार को दोपहर दो बजे के करीब आधे घंटे की कार्यवाही में गोल्ड फील्ड स्कूल की मैनेजमेंट को हटा कर प्रसाशन ने श्रीराम स्कूल की मैनेजमेंट के हैंडओवर कर दिया गया. इस कार्यवाही को अंजाम देते हुए ड्यूटी अफसर बड़खल एसडीएम रीगन कुमार, जिला रिवेन्यू अफसर और थाना एनआईटी एसएचओ मित्रपाल पुरे पुलिस बल के साथ शांतिमय ढंग से स्कूल को नयी मैनेजमेंट के हवाले करा दिया है. कार्यवाही के दौरान इलाहाबाद बैंक के रीजिनल मैनेजर सहित करीब एक दर्जन अधिकारी मौजूद थे. कार्यवाही के वक्त श्रीराम एजुकेशन सोसाइटी की ओर से डायरेक्टर प्रीति और स्कूल मैनेजमेंट के लोग पहुंचे।

ज्ञात रहे कि फतेहपुर चंदीला इंद्रा कॉलोनी की इलाहाबाद बैंक ब्रांच ने गोल्ड फील्ड शिक्षा संस्था (गोल्ड फील्ड स्कूल) को लोन दिया था लेकिन बैंक का लोन न अदा करने पर बैंक के रिकवरी ब्रांच ने कार्यवाही करते हुए डीआरटी कोर्ट में मामले को पंहुचा दिया। उधर डीआरटी कोर्ट ने गोल्ड फील्ड शिक्षा संस्था को समय देते हुए रिकवरी अमाउंट का 25 प्रतिशत जमा करने के आदेश दिए. गोल्ड फील्ड मैनेजमेंट ने उक्त अमाउंट जमा करने के बजाय हरियाणा हाई कोर्ट में अपनी अपील दाखिल की वहां पर भी माननीय न्यायालय ने डीआरटी कोर्ट के आदेश को देखते हुए उन्हें 25 प्रितशत अमाउंट जमा करने के आदेश फिर से दे दिए. इस अमाउंट को गोल्ड फील्ड मैनेजमेंट नहीं जमा कर पाई और मामला इलाहाबाद बैंक के हक़ में दे दिया और बैंक को यह भी आदेश हुए कि स्कूल के बच्चों की एजुकेशन पर कोई दखल न हो.


इसी पर बैंक ने एजुकेशन से जुडी हुई सोसाइटी को स्कूल की लीज सहित स्कूल सौपने के लिए सभी औपचारिकता पूरी करते हुए श्रीराम एजुकेशन सोसाइटी को गोल्ड फिल्ड स्कूल का सौदा कर दिया। इसके बाद माननीय हाई कोर्ट ने दोनों ओर से सभी दलीलें सुनने के बाद 13 फ़रवरी 2017 को डीएम कोर्ट को आदेश किये उन आदेशों में डीएम कोर्ट को आदेश दिए की 60 दिन के अंदर बैंक को पोजीशन दिलाई जाये। डीएम कोर्ट ने कार्यवाही करते हुए फिजिकल पोजीशन दिलाने के आदेश 2 अगस्त 2017 को किये। इसमें फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को आदेश जारी करते हुए उनमे कहा कि पुलिस अधिकारी नियुक्त कर पूरी पुलिस बल के साथ शांतिप्रिय ढंग से बैंक और श्रीराम सोसाइटी को पोजीशन दिलाई जाये। इसपर कार्यवाही करते हुए प्रसाशन ने श्रीराम सोसाइटी को स्कूल हैंड ओवर कर दिया है.