September 19, 2024

एचएसवीपी द्वारा जांच में अनियमिताएं मिलने पर बेसमेंट में चल रहीं लाइब्रेरी को किया सील

Faridabad/Alive News: उपायुक्त विक्रम सिंह के निर्देशों पर शहर में अवैध रूप से बेसमेंट में चलाए जाने वाले कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है। जिसके चलते उपायुक्त विक्रम सिंह के दिशा निर्देशन में एचएसवीपी द्वारा जांच में अनियमिताएं मिलने पर फरीदाबाद सेक्टर-37, मकान नंबर -415P की बेसमेंट में चल रही एक लाइब्रेरी को सील किया गया।

उन्होंने बताया कि प्रशासन से मिले निर्देश के बाद भी शहर में नियमों को अनदेखा कर संचालित हो रहे कोचिंग और लाइब्रेरी की जांच की जा रही है। इसलिए अनियमिताएं मिलने पर संस्थानों को सील किया जा रहा है। जिला प्रशासन और नगर निगम की संयुक्त टीम शहर में अलग-अलग क्षेत्रों में कोचिंग सेंटर, लाइब्रेरी, बिना मानक शहर में चल रहे अवैध स्वीमिंग पूल और बिना सुरक्षा मानकों के संचालित हो रहे झूलों की जांच कर रही है। जिसके चलते आवासीय क्षेत्र में व्यावसायिक गतिविधि करने पर आज एक लाइब्रेरी को सील किया गया।

उन्होंने आमजन से अपील की है कि बेसमेंट में संचालित कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी में दाखिला न लें यदि बेसमेंट में इसका संचालन हो रहा हो तो और अवैध स्विमिंग पूल व बिना सुरक्षा मानकों के संचालित हो रहे झूलों की जानकारी निम्नलिखित नंबर : 0129-2227936 और 2227272 पर दे सकते है।