May 6, 2024

59 दिनों बाद फिर से विद्यालयों में लौटी रौनक, स्कूल खुलते ही छात्रों के खिले चेहरे

Faridabad/Alive News: जिला के स्कूलों में 59 दिनों के बाद आज मंगलवार को रौनक लौटी है। आज जिला के 10वीं से 12वीं कक्षाओं में पढ़ने वाले 30430 विद्यार्थी स्कूल पहुंचे। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आज स्कूल खुलने से लंबे समय के बाद स्कूलों में विद्यार्थियों की चहल पहल देखने को मिल रही है। छात्र छात्राएं स्कूल पहुंचे हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी ने जिला के सभी स्कूलों के शिक्षकों को निर्देश दिए हैं कि वे अपनी वैक्सीन लगवाने की रिपोर्ट अवसर एप पर अपलोड करे। जिन विद्यार्थियों और शिक्षकों को अभी वैक्सीन नहीं लगी है उनके लिए जिला शिक्षा अधिकारी ने सीएचसी स्कूल स्तर पर वेक्सीनेशन की व्यवस्था करने के लिए कहा है।

यह उपस्थित कोविड-19 के चलते 9709 विद्यार्थी दसवीं कक्षा के, 12447 विद्यार्थी ग्यारहवीं कक्षा और 8274 विद्यार्थी बारहवीं कक्षा के स्कूल पहुंचे। विद्यार्थियों की उपस्थिति संतोषजनक है। परंतु सभी स्कूलों को यह कहा गया है कि उपस्थिति 100 प्रतिशत करने पर जोर दें।

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि वे स्वयं के निर्देशन में जिला के सभी सीआरसी की बनाई हुई हैं, जो नियमित रूप से अपने अपने सीआरसी के स्कूलों की मॉनिटरिंग करके जो भी कमियां होती हैं उनका निवारण करवा रही हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें आवश्यक सुझाव देते हुए कार्यालय को रिपोर्ट करने को कहा गया है।