May 19, 2024

प्रशासन ने एनआईटी-5 मार्केट में विशेष कार्रवाई कर सड़क से हटाया अतिक्रमण

Faridabad/Alive News: यातायात पुलिस ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर एनआईटी 5 नंबर व बल्लभगढ़ शहर की मार्केट में अतिक्रमण करने या रेहड़ी लगाकर सड़क पर जाम लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण हटवाया गया। बल्लभगढ़ शहर में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नगर निगम एसडीओ विनोद कुमार को नियुक्त किया गया जिनकी देखरेख में बल्लभगढ़ जोन के टीई इंस्पेक्टर महावीर व एनआईटी -5 नम्बर एरिया में जेई प्रवीन कुमार बैसला व एसडीओ राजेश शर्मा व ट्रैफिक इंस्पेक्टर विनोद कुमार, इंस्पेक्टर दर्पण कुमार व पुलिस टीम व एमसीएफ टीम द्वारा यह कार्रवाई की गई।

डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि पुलिस व जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। इसके लिए उपायुक्त द्वारा ड्यूटी मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया गया और पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर जिला प्रशासन ने अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई को पूरा किया। बल्लभगढ़ क्षेत्र की खट्टर मार्केट, अंबेडकर चौक  तथा मैन बजार बल्लभगढ़, अग्रसेन चौक , अग्रवाल कॉलेज रोड तथा बल्लभगढ़ बस स्टैंड शामिल है तथा एनआईटी जोन में 5 नम्बर मार्केट से अतिक्रमण हटवाया गया है। सड़कों पर दुकानदारों द्वारा सामान लगाकर या सड़कों पर रेहड़ी लगवाकर अतिक्रमण किया जाता है। दुकानों के सामने वाहन खड़ा करने या सड़क की जगह पर सामान रखने से सड़क का रास्ता संकरा हो जाता है जिसकी वजह से वहां पर वाहनों के आवागमन में परेशानी होती है।

सड़क संकरी हो जाने की वजह से वाहन धीरे धीरे चलते हैं और उनके पीछे आने वाले वाहन रुक जाते हैं इसकी वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है और यात्रियों को इसकी वजह से बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी को देखते हुए आज प्रशासन द्वारा सड़कों से अतिक्रमण हटाया गया। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि दुकानदार सड़क पर सामान लगाकर अतिक्रमण न करें या जहां से अतिक्रमण हटा दिया गया है वहां पर दोबारा से समान न लगाएं अन्यथा उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। शहर में यातायात सुचारु रुप से चलता रहे और शहर मे जाम न लगे सभी थानों प्रबंधक को भी शहर में अतिक्रमण करने वालों पर नजर रखने और कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है।