September 29, 2024

जागरूकता के नाम पर प्रशासन लोगों को कर रहा गुमराह

Faridabad/Alive News : कोरोना आपदा की भयावह परिस्थितियों के बीच आमजन को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से लगाया गया मुख्यमंत्री मनोहर लाल का होडिंग आज पुराना हो चुका है। लेकिन कोरोना के टीकाकरण की गाइडलाइन 12 से 16 सप्ताह आने के बाद भी ये होडिंग 28 दिन बाद दूसरे टीके की डोज लगवाने का प्रचार करते हुए यहां से गुजरने वाले लाखों लोगों को मुंह चिढ़ा रहा है।

ऐसा ही कुछ मुख्यमंत्री मनोहर लाल की फोटो लगा सरकारी होडिंग जिले के अधिकारियों की लापरवाही को तो उजागर कर ही रहा है साथ- साथ जिले के लोगों को गुमराह करने का काम भी कर रहा है। ये होडिंग एनआईटी शहर का मुख्य चौराहा माना जाने वाले बी.के चौक पर लगा है। जिसमें साफ लिखा गया है कि टीकाकरण की दूसरी डोज 28 दिन के अंतराल में लगवाएं। लेकिन डब्लूएचओ और केंद्र सरकार ने टीके की दूसरी डोज का समय 12 से 16 सप्ताह कर दिया है। उसके बावजूद भी सरकार का प्रचार करने वाला विभाग होडिंग लगाकर भूल गया है।

बड़े मजे कि बात है कि इस होडिंग में हो रहे प्रचार को देखकर दूसरी डोज लगवाने वाले लोग 28 दिन के अंतराल में ही टीकाकरण केंद्रो पर पहुंच रहे है । जिससे वहां कोरोना नियमों की जमकर अवहेलना हो रही है। ऐसी कोरोना का फैलाव रुकने की बजाए फैलने के अवसर अधिक बन रहे है। ऐसा सिर्फ फरीदाबाद जिले में नही हो रहा बल्कि कर्तव्य की निष्ठा से दूर रहने वाले प्रत्येक जिले में कामचोर अधिकारियों के उदाहरण देखने को मिल रहे है।

क्योंकि यह होडिंग कोरोना आपदा के शुरूआती समय में लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करने के लिए लगाए गए थे। जो वैक्सीन की नई गाइडलाइन जारी होने के बाद भी चौक- चौराहों से पुराने होडिंग नही हटाए गए है। प्रशासन को अपनी इन छोटी- छोटी गलतियां से सबक लेना चाहिए, ताकि आमजन को परेशान ना होना पड़े।