May 6, 2024

कार्यवाही: इलाज के नाम पर अतिरिक्त चार्ज वसूलने वाले जेनिथ अस्पताल का रजिस्ट्रेशन कैंसिल

Faridabad Alive News: महामारी में कुछ निजी अस्पताल मरीजों के तीमारदारों से इलाज के नाम पर मोटी रकम वसूल रहे हैं। जिला प्रशासन लगातार ऐसे अस्पतालों पर नकेल कस रहा है। जिला उपायुक्त ने आज अनियमितताएं बरतने और सरकार द्वारा तय रेट से अधिक रकम वसूलने वाले जेनिथ अस्पताल का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया है।

दरअसल, पिछले दिनों जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने सेक्टर 23 स्थित भागीरथी ऑक्सीजन सप्लाई सेंटर का दौरा किया। जहां कई लोगों के द्वारा उन्हें जेनिथ अस्पताल से संबंधित शिकायतें मिली। लोगों ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन लोगों से इलाज के नाम पर भारी रकम वसूल रहा है और पीड़ितों के परिजनों पर अपने आप ही ऑक्सीजन सिलेंडर की लाने का दबाव बना रहा है।

कार्यालय द्वारा जारी आदेशों के अनुसार जिला उपायुक्त ने शिकायत मिलने के बाद अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने पाया कि अस्पताल प्रबंधन ने मरीजों के लिए रेट लिस्ट भी नहीं लगाई है। अस्पताल में आए हुए मरीजों की देखरेख करने के लिए भी डॉक्टर की व्यवस्था नहीं है। जिला उपायुक्त ने बल्लभगढ़ एसडीएम को इस विषय से संबंधित जांच करने के आदेश दिए।

जांच में ऑफिसर ने पाया कि अस्पताल में मरीजों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। जिलाधीश कार्यालय के द्वारा अस्पताल को पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। जिस पर अस्पताल प्रबंधन की ओर से संतुष्टि भरा जवाब नहीं आया। उपायुक्त ने कार्यवाही करते हुए जेनिथ अस्पताल का कोविड-19 अस्पताल का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया गया है। वही मरीजों से वसूले गए अतिरिक्त चार्ज को भी वापिस करने के आदेश दिए गए हैं।