May 21, 2024

बल्लभगढ़ में जमानत पर बाहर आए 12 आरोपियों से एसीपी ने की पूछताछ

Faridabad/Alive News: शहर में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस आयुक्त ने हिस्ट्रीशीट्र, दुष चरित्र व जेल से जमानत पर आए आरोपियो को चैक करने के निर्देश दिए। इस पर कार्रवाई करते हुए एसीपी बल्लभगढ़ मुनीश सहगल ने बल्लभगढ़ जोन के अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों को चैक किया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि अपराधियों पर कंट्रोल रखना अति आवश्यक है। अपराधियों में कानून का भय बना रहे इसलिए उनकी समय-समय पर पुलिस द्वारा चेकिंग की जाती है। इसका उद्देश्य यह चेक करना होता है कि हिस्ट्रीशीटर एरिया में उपस्थित है या नहीं। वह पुलिस को सूचित किया बिना एरिया से बाहर नहीं जा सकते और यदि वह ऐसा करते हैं तो उनके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाती है।

इसी के तहत आज एसीपी बल्लभगढ़ ने आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहे, ज़मानत पर जेल से बाहर आए आपराधिक प्रवृत्ति के 12 व्यक्तियों से पूछताछ की। अपराधिक प्रवृत्ति के यह व्यक्ति सेंट्रल जोन के थानों में हिस्ट्रीशीटर हैं जो लूट, लड़ाई झगड़ा, अपहरण, फिरौती आदि विभिन्न प्रकार के जघन्य अपराधों में शामिल रहे हैं। अपराधिक प्रवृत्ति के इन व्यक्तियों पर विभिन्न मुकदमे दर्ज जो अदालत में विचाराधीन है।

सहायक पुलिस उपायुक्त ने अपराधियों द्वारा पूर्व में किए गए अपराधों का प्रायश्चित करने तथा भविष्य में किसी भी प्रकार की आपराधिक वारदात में शामिल ना होने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि यदि वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आते तो उन्हें सारी उम्र जेल के चक्कर काटने पड़ेंगे।