May 2, 2024

14 वर्षीय नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/AliveNews : पुलिस थाना एनआईटी प्रभारी सुनीता की टीम ने बलात्कार के मुकदमे में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम दुशासन सिंह उर्फ रवि है। आरोपी पर्वतीय कॉलोनी का रहने वाला है। आरोपी एनआईटी-5 में कॉस्मेटिक की एक दुकान पर सेल्समैन का काम करता था। जहां पर उसकी मुलाकात एनआईटी एरिया की रहने वाली 14 वर्षीय नाबालिक युवती के साथ हुई।

आरोपी ने नाबालिक को प्यार के झांसे में फंसाया और उसके साथ बातचीत करने की कोशिश करने लगा। युवती आरोपी की बातों में आ गई और आरोपी के साथ बातचीत करना शुरू कर दिया। इसके पश्चात 8 अप्रैल को आरोपी युवती को शादी का झांसा देकर अपने साथ भगाकर बल्लभगढ़ ले गया। युवती को घर पर ना पाकर उनके परिजनों ने पुलिस थाना एनआईटी में इसकी शिकायत दी। थाने में अपहरण की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके युवती की तलाश शुरू की गई।

क्राइम ब्रांच कैट तथा एसआई निधि की अगुवाई में थाना पुलिस की टीम ने गुप्त सूत्रों तथा तकनीकी की सहायता से 14 अप्रैल को बल्लभगढ़ से युवती को बरामद कर लिया गया। युवती की बरामदगी के समय आरोपी मौके से फरार हो चुका था। कानूनी प्रक्रिया के तहत लड़की के बयान करवाए गए जिसके पश्चात मुकदमे में पोक्सो एक्ट की धाराओं को जोड़कर आरोपी की तलाश शुरू की गई। आगे की कार्रवाई करते हुए पुलिस द्वारा अगले ही दिन 15 अप्रैल को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसकी आयु 30 वर्ष है। वह शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं परंतु उसकी पत्नी का साथ उसका झगड़ा हो गया था और अब उसकी पत्नी उसके साथ नहीं रहती। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।