March 29, 2024

शिक्षा विभाग में फर्जी दस्तावेज से नौकरी हथियाने वाला अकाउंटेंट क्लर्क टर्मिनेट

Faridabad/Alive News : हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद ने फरीदाबाद शिक्षा विभाग में अकाउंटेंट क्लर्क के पद पर कार्यरत दीपक कपूर को तुरंत प्रभाव से टर्मिनेट कर दिया गया है। अकाउंटेंट दीपक कपूर पर फर्जी दस्तावेज से नौकरी हथियाने का आरोप है।

दरअसल, हेतराम ने सीएम ग्रीवेंस पोर्टल पर एक शिकायत दर्ज करवाई गई थी जिसमें शिक्षा विभाग में कार्यरत कर्मचारी दीपक कपूर के दस्तावेज फर्जी होने का अंदेशा जताया गया था। ‌ इस शिकायत पर कार्यवाही करते हुए हरियाणा शिक्षा विभाग ने जांच के लिए 2 सदस्यीय कमेटी का गठन किया था। गठित कमेटी ने दीपक कपूर के मामले की जांच कर सितंबर में ही विभाग को रिपोर्ट सौंप दी थी।

जांच में कमेटी ने पाया कि दीपक कपूर की बीकॉम की डिग्री फर्जी है। हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद ने दीपक कपूर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दस्तावेज पेश करने को कहा था जिसका जवाब दीपक कपूर की ओर से नहीं दिया गया। जांच को आधार मानते हुए शिक्षा परियोजना परिषद ने तुरंत प्रभाव से अकाउंटेंट क्लर्क दीपक कपूर को टर्मिनेट कर दिया है।

क्या कहना है शिक्षा अधिकारी का
अकाउंटेंट क्लर्क दीपक कपूर के मामले में जांच रिपोर्ट उन्होंने उच्च अधिकारियों को सितंबर में ही सौंप दी थी इस रिपोर्ट में दस्तावेज फर्जी पाए जाने पर कार्यवाही करते हुए हरियाणा शिक्षा परियोजना परिषद के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने अकाउंटेंट क्लर्क दीपक कपूर को टर्मिनेट कर दिया है।
-रितु चौधरी, शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद।