June 29, 2024

एक महिला ने थाना सिटी बल्लबगढ़ प्रभारी के खिलाफ दी पुलिस आयुक्त को शिकायत

Faridabad/Alive News: एक महिला ने पुलिस आयुक्त को शिकायत देकर थाना सिटी बल्लबगढ़ प्रभारी के खिलाफ मारपीट करने और पांच घंटे तक थाने में बंद करने के आरोप लगाये है। पीड़ित महिला ने एक ओर शिकायत महिला थाना बल्लभगढ़ में भी दी है। शिकायत के चार दिन बाद भी थाना सिटी प्रभारी के खिलाफ कोई कार्यवाही न होने पर महिला ने अपने परिवार के साथ पुलिस आयुक्त से मिलने की बात कही है।

मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता महिला का नाम गीता है जो कि तकिया कॉलोनी की रहने वाली है। शिकायतकर्ता गीता का कहना है कि 21 जून करीब साढ़े 11 बजे थाना सिटी बल्लबगढ प्रभारी महेंद्र सिंह और अग्रसेन चौकी इंचार्ज कपिल ने उनके घर के पास बने शिव मंदिर का मौका मुआयना किया था।

इस दौरान थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह ने तीनों बहनों के साथ अभद्रता का व्यवहार किया और गाली-गलौज की। शिकायतकर्ता ने उस घटना की अपने मोबाईल से वीडियो बना ली। इसी बात से नाराज थाना प्रभारी ने शिकायतकर्ता गीता उसकी दोनों बहन गंगा और सुनीता के साथ साथ उनके ढ़ाई साल के बच्चे सारांश को जबरदस्ती सरकारी गाड़ी में बैठा लिया तथा इस जोर जबरदस्ती में उनके बच्चे के बाये पैर में चोट लग गई और वह जख्मी हो गया। इसके बाद थाना प्रभारी ने अपनी पावर का गलत इस्तेमाल करते हुए तीनों महिलाओं और बच्चे को थाना सिटी बल्लबगढ़ के एक कमरे में बंद कर दिया और उनसे मारपीट, गाली-गलौज कर उल्टा उन्हीं पर मुकदमा दर्ज कर दिया।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें दोपहर करीब 12 बजे से शाम 4 बजे तक उनकी मर्जी के खिलाफ थाने में बंद रखा। इस दौरान थाना प्रभारी महेंद्र सिंह ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया। साथ ही उन्हें डराया धमकाया और मोबाइल भी छीन लिया। शिकायतकर्ता महिला ने पुलिस आयुक्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

क्या कहना है थाना प्रभारी का
इस संबंध में जब थाना सिटी बल्लबगढ़ के थाना प्रभारी से महेंद्र सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि जो आरोप महिला लगा रही है वह झूठे हैं। और शिव मंदिर की कमेटी ने अग्रसेन चौकी में शिकायत दी थी कि कुछ महिला मदिंर की दीवार को हथौड़े से तोड़ रही हैं। रोकने के लिए अग्रसेन चौकी के इंचार्ज कपिल मौके पर पहुंचे थे तो महिलाओं ने चौकी इंचार्ज के साथ अभद्र व्यवहार किया। इसकी सूचना चौकी इंचार्ज ने दी तो वह भी मौके पर पहुंचे और देखा महिलाओं मंदिर के लोगों के साथ मारपीट और पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार कर रही है। उनके खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर डीसीपी के सामने पेश कर दिया था।