May 3, 2024

सुरक्षा की चाक- चौबंद व्यवस्था, चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर

Palwal/Alive News : पुलिस अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी जिला पलवल में राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस का पर्व आगरा चौक पलवल स्थित नेता जी सुभाष चन्द्र बोस स्टेडियम में मनाया जायेगा। जिला पलवल में इस बार मूलचंद शर्मा, राज्य परिवहन मंत्री, हरियाणा सरकार, भारतीय तिरंगा झंडा को सलामी देगें।

आगे जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन को देखते हुए कुछ संगठनो एंव असामाजिक तत्वों द्वारा स्वतंत्रता दिवस के इस महापर्व में व्यवधान की संभावनाओं के मध्यनजर रखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए है। जिले में IRB बल की एक कम्पनी सहित जिला पुलिस की तैनाती की गई है। जिले में कानून व्यवस्था एंव शांति की दृष्टि से 15 अलग-अलग जगह नाके स्थापित किये गये हैं। जिनका मुख्य उद्देश्य समारोह स्थल की तरफ आने वाले भारी वाहनो की रोकथाम करना है। इन नाको पर जिला पुलिस के जवानों की तैनाती दंगा निरोधक यंत्रों के साथ की गई है। प्रत्येक नाके पर असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिये विडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। कई स्थानों पर वाटर कैनन तथा वज्र गाडी को तैनात किया गया है। दंगा निरोधक टीम एंव अश्रु गैस दस्ता को भी तैनात किया गया है।

समारोह स्थल नेता जी सुभाष चन्द्र बोस स्टेडियम में सुरक्षा के व्यापक तौर पर प्रबंध करते हुए चारों तरफ दंगा निरोधक यंत्रो सहित जवान तैनात किये गये है। पब्लिक इन्ट्री गेट पर मैटल डोर डिटेक्टर लगाये गये हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। ड्रोन का प्रयोग करना किसी के लिए भी पूर्णतया वर्जित किया गया है। पुलिस अधीक्षक पलवल द्वारा पुलिस लाईन पलवल में सभी, उप पुलिस अधीक्षको, अधिकारियों, थाना प्रबंधकों व चौकी ईन्चार्ज को सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है। दीपक गहलावत ने कडे शब्दो मे कहा कि राष्ट्रीय पर्व यानी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अगर किसी असमाजिक तत्व ने कोई उपद्रव करने या व्यवधान डालने की कोशिश की तो उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नही जाएगा और उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।