April 19, 2024

रोहतक-पानीपत हाईवे पर एक ट्रक ने किसानों की ट्राली में मारी टक्कर, एक की मौत

Chandigarh/Alive News : रोहतक-पानीपत हाईवे पर बुधवार रात को एक ट्रक ने पंजाब के किसानों की ट्राली में टक्कर मार दी। इस दौरान ट्रक दो किसानों को करीब 20 फुट तक घसीटते ले गया। हादसे में एक किसान की मौत हो गई और दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना से नाराज किसानों ने करीब दो घंटे हाईवे पर जमकर हंगामा किया और जाम लगा दिया। मृतक किसान की पहचान बलजीत सिंह के रूप में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसानों को शांत करवाकर जाम खुलवाया और शव को गोहाना के नागरिक अस्पताल में रखवाया। बुधवार रात को पंजाब के बरनाला जिले के गांव डेलवा के 35 किसान दो ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर टिकरी बॉर्डर पर धरने में शामिल होने जा रहे थे। जब वह गोहाना के पास रोहतक-पानीपत हाईवे पर स्थित गांव माहरा के पास पहुंचे तो वहां एक ढाबे के पास खाना खाने को रुके, यहां पर किसान बलजीत सिंह ट्राली के पीछे खड़ा था।

इसी दौरान बलजीत सिंह को ट्रक चालक 20 फुट तक घसीटते ले गया और मौके से ट्रक लेकर भाग निकला। इससे गुस्साए किसानों ने हाईवे जाम कर दिया। मौके पर पहुंची बरोदा थाना पुलिस ने करीब दो घंटे बाद जाम खुलवाया और शव को गोहाना के नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पंजाब के किसानों ने मृतक किसान के बेटे को सरकारी नौकरी देने व आर्थिक मदद की मांग की है।