May 10, 2024

राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करने वाले युवाओं के लिए एक बेहतरीन मौका, पढ़िए

Faridabad/Alive News: डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व युवाओं को एक बेहतरीन व सुनहरा मौका दिया जा रहा है। डीसी विक्रम सिंह के मार्ग दर्शन में नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आजादी के अमृत काल की श्रृंखला में मां भारती के दो वीर सपूतों राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर संसदीय लोकतंत्र शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान (प्राइड) लोकसभा के द्वारा एक स्मृति कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें पूरे देश भर से 25 युवाओं को भागीदारी का अवसर मिलेगा। युवाओं के लिए संसद भवन में अपनी गरिमामय उपस्थित का यह एक बेहतरीन अवसर है।

जिला युवा अधिकारी प्रियंका ने बताया कि इसी कड़ी में इच्छुक युवा 14 सितंबर तक ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यम से अपने आवेदन केंद्र के जिला कार्यालय में जमा करवा सकते हैं और 15 सितंबर को वर्चुअल माध्यम से होने वाले इस प्रतियोगिता के एक विजेता प्रतिभागी को राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभागिता दिखाने का मौका मिलेगा।

राज्य स्तर से चयनित एक प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर पर आगामी 2 अक्टूबर को संसद भवन के केंद्रीय सदन में अपनी उपस्थिति प्रदान करेंगे। पूर्व में प्राइड अपने नेता को जानो स्मृति कार्यक्रम में या युवा सांसद जैसे किसी भी कार्यक्रम में संसद भवन में शिरकत करने वाले युवा इस प्रतियोगिता मैं भाग नहीं ले सकते हैं। कार्यक्रम की अधिक जानकारी के लिए केंद्र के जिला कार्यालय में इच्छुक युवा संपर्क साध सकते हैं।

हरियाणा राज्य के लिए भाषण प्रतियोगिता का विषय लाल बहादुर शास्त्री रूअमृत काल में उनके जीवन पाठ एवं विरासत है। इस कार्यक्रम में 18 वर्ष से ऊपर आयु के वह युवा जो 1 अक्टूबर 2023 को 29 वर्ष के ना हुए हो भाग ले सकते हैं।