May 19, 2024

भारतीय विद्या कुंज में धार्मिक सद्भाव की झलक

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रामलीला पूरे उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल के छात्र-छात्राएं रामायण के पात्र बन कर आये। विद्यार्थियों द्वारा रामलीला का मंचन किया गया। सभी छात्रों ने अपने-अपने पात्र के अनुरूप विशेष अभिनय कर राम, सीता, हनुमान, कौशल्या, लक्ष्मण व रावण आदि के चरित्र को जीवन्त कर दिया।

इस अवसर पर स्कूल में धार्मिक सद्भाव की झलक भी देखने को मिली। मोहम्मद आजाद ने राम का पात्र, नाज़रीन ने सीता का पात्र निभाया। वहीं, आतिया व आक्या भी सीता की भेषभूषा में आकर्षित लग रहीं थी। छितिज ने भी सीता बनकर सबका मन मोह लिया। महक कुमारी (कौशल्या) व कार्तिक (हनुमान) बने, मोहिनी ने उर्मिला का व काजल ने “मन्थरा” का अभिनय कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ. कुसुम शर्मा ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा रामायण के महत्त्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि भगवान राम हम सभी के लिए आदर्श है। भगवान् श्रीराम मर्यादा पुरुषोत्तम के तौर पर जाने जाते हैं। उन्होंने एक आदर्श पुत्र, भाई, पति, पिता, शत्रु, दोस्त का उदाहरण पेश किया। आज समाज को ऐसे आदर्श की जरुरत है।

इस अवसर पर स्कूल के सभी अध्यापक व अध्यापिकाएं भी उपस्थित रही।