September 19, 2024

8.37 ग्राम स्मैक सहित एक नशा तस्कर को किया काबू

Palwal/Alive News: हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओ.पी. सिंह के दिशा निर्देश एवं पुलिस अधीक्षक पंखुडी कुमार के मार्गदर्शन में समूचे हरियाणा में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान “नशा मुक्त हरियाणा–नशा मुक्त भारत” के तहत कार्रवाई करते हुए यूनिट फरीदाबाद ने 8.37 ग्राम स्मैक बरामद की है।

इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए हरियाणा स्टेट नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो उप पुलिस अधीक्षक फरीदाबाद श्री अनिल कुमार वशिष्ठ एवं हरियाणा एनसीबी युनिट प्रभारी निरीक्षक मनोज सांगवान ने बताया कि ड्यूटी के संबंध में हरियाणा एनसीबी युनिट फरीदाबाद की टीम हसनपुर चौक होडल के पास मौजूद थी कि मुखबिर ने टीम को सूचना दी कि जवाहर पुत्र किशना निवासी गाँव गढ़ी पट्टी, होडल, जिला पलवल नशीला पदार्थ स्मैक रखता है तथा होडल से गढ़ी रोड पर सरेआम नशीला पदार्थ बेच रहा है अगर फोरी रेड की जाये तो नशीला स्मैक सहित काबू आ सकता है। तुरंत हरियाणा एनसीबी युनिट फरीदाबाद की टीम हरकत में आई और राजपत्रित अधिकारी की मौजूदगी में आरोपी से 8.37 ग्राम स्मैक बरामद किया।

जिसके संबंध में थाना होडल जिला पलवल में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया। इसके अतिरिक्त हरियाणा एनसीबी युनिट प्रभारी द्वारा बतलाया गया कि आरोपी को रिमांड पर लेकर पुछताछ कर मुख्य सप्लायर के बारे मे पता लगाकर जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा व अन्य आरोपीयों को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा।

विस्तार से जानकारी देते हुए युनिट प्रभारी निरीक्षक मनोज सांगवान ने बताया कि जहां से भी यह नशीला पदार्थ खरीद कर लाया था और जहां सप्लाई करना था, उन्हें किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। उसके लिए भी एक पुलिस टीम तैयार की गई है, जल्दी ही विक्रेता को काबू कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।