April 27, 2024

A.D. स्कूल में हैंड वाश एक्टिविटी का आयोजन

Faridabad/Alive News : डबुला कालोनी स्थित ए.डी.सी.सै.स्कूल में हैंड वाश एक्टिविटी का आयोजन किया गया। इस मौके पर छात्रों को हैंड वाश करने के तरीके और हैंड वाश के क्या फायदे है इसके बारे में जानकारी दी गई। एक्टिविटी में साबुन या लिक्विड की मदद से किस तरीके से और कितनी देर तक हाथ धोना चाहिए छात्रों को सिखाया गया।

08-dec-photo-1

इस मौके पर छात्रों को कई तरह से हाथ धोने के बारे में बताया गया। इस मौके पर स्कूल के प्रिंसीपल सुभाष श्योरान ने बच्चों को हाथों की सफाई रखने की पूर्ण जानकारी दी। उन्होंने कहा कि खाने से पूर्व हाथ धोना, नाखूनों को समय पर काटने एवं शौच के बाद हाथ धोने की आदत डालने से तन ही नहीं मन भी स्वस्थ रहता है। अगर हम लोग इस पर पूर्ण रूप से ध्यान दें तो लगभग 40 प्रतिशत बीमारियों से बचाव कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि हाथ न धोने से खांसी, जुकाम, बुखार, पेट आदि बहुत से खतरनाक बीमारियां हो जाती हैं। इनसे बचने के लिए हाथो को साफ रखना बहुत जरूरी है। हैंड वाश एक्टिविटी में छात्रों ने बैनर व श£ोगन की मदद से सभी को हैंड वाश के गुण बताने के साथ ही सभी को जागरूक किया। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा ।