May 18, 2024

ट्रेन में हुआ बच्चे का जन्म, केंद्रीय मंत्री ने खिलाई मिठाई

Kolkata/Alive News : ट्रेन, बस यहां तक कि रिक्शा में बच्चों के जन्म लेने की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल के पुरुलिया स्टेशन पर ट्रेन में हुए एक बच्चे का जन्म परिजनों के लिए हमेशा के लिए यादगार बन गया. एक चैनल के अनुसार बच्चे का नाम जनसंघ के नेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर दीनदयाल रखा गया. इतना ही नहीं बच्चे के जन्म पर खुद केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल पहुंचे और परिजनों के मिठाई खिलाई. मामला पश्चिम बंगाल के पुरुलिया स्टेशन का है. यहां से एक परिवार ट्रेन द्वारा कोलकाता जा रहा था. परिवार में एक गर्भवती महिला भी थी.

इसी ट्रेन में पुरुलिया में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन से शिरकत करके लौट रहे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल भी थे. इसी दौरान गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा उठने लगी और महिला ने ट्रेन में ही एक बच्चे को जन्म दिया. नवजात के दादा ने बच्चे का नाम दीनदयाल रखा.

बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री के साथ एक डॉक्टर भी थे, जिन्होंने प्रसव करवाने में मदद की. यह भी बताया जा रहा है कि जन्म लेने वाले बच्चे का परिवार संघ से जुड़ा हुआ है, इसलिए ट्रेन में पूरा माहौल संघमय हो गया. खुद केंद्रीय मंत्री ने बच्चों के परिजनों को मिठाई खिलाकर बधाई दी. इस दौरान बच्चे के परिजनों ने बच्चे के नाम जनसंघ के नेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर दीनदयाल रखा.

ट्रेन में जन्में अखिलेश
कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे द्वारा अस्पताल जाने के दौरान एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया था. इस परिवार ने अपने नवजात बेटे का नाम अखिलेश ‘टीपू’ रखा. उन्नाव के इस परिवार ने बताया था कि उन्होंने बच्चे का नाम सपा नेता अखिलेश यादव के बचपन के नाम पर रखा. अखिलेश यादव को बचपन में ‘टीपू’ नाम से बुलाया जाता था.