October 2, 2024

सूरजकुंड मेले में “हमारा एप नमो एप” बना डिजिटल सेल्फी प्वाइंट

Faridabad/Alive News: आज की पीढ़ी में सेल्फी का क्रेज बढ़ता देख इस बार सूरजकुंड मेला अथॉरिटी ने मेला परिसर में “हमारा एप नमो एप” के नाम से डिजिटल सेल्फी प्वाइंट बनाया है। यह सेल्फी प्वाइंट मेले में आने वाले पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस सेल्फी प्वाइंट में खास बात यह है कि इसमें पर्यटकों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फ्रेम के साथ सेल्फी लेने का मौका मिल रहा है और साथ ही सरकार द्वारा शुरू की गई पंच वर्षीय योजनाओं की भी जानकारी मिल रही है।

दरअसल, युवा कहीं भी जाएं तो अपनी उपस्थिति को अपने फोन में कैद जरूर कर लेते हैं। इसके लिए युवा नए-नए स्थानों पर घूमते हैं। इस सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी लेने से पहले पर्यटकों को अपना नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करवाना पड़ रहा है, ताकि सेल्फी होने के बाद लिंक संबंधित व्यक्ति के नंबर पर भेजा जा सके।

बता दें कि इस बार सूरजकुंड मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम और सेल्फी प्वाइंट के अलावा भी खान-पान और अलग-अलग राज्यों की कलाकृति आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। बड़ी संख्या में लोग मेले का दीदार करने पहुंच रहे है। मेले के शुरुआत पर यानी केवल शुक्रवार को दस हजार लोग पहुंचे थे।