October 3, 2024

बालाजी शिक्षण संस्थान ने लोगों के लिए शुरू की निशुल्क एंबुलेंस सेवा

Faridabad/Alive News: बृहस्पतिवार को बल्लभगढ़ मलेरना रोड स्थित बालाजी शिक्षण संस्थान में हर्षोल्लास के साथ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी को विद्यालय दिवस के रूप में मनाया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि भारत सरकार के पूर्व शिक्षा सलाहकार सुरेंद्र नाथ दुबे पहुंचे। मुख्यातिथि द्वारा ध्वजारोहण के बाद विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

बालाजी शिक्षण संस्थान के डायरेक्टर डॉ.जगदीश चौधरी ने बताया कि गत वर्षों कि भांति इस वर्ष भी बालाजी शिक्षण संस्थान में धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में अलग अलग राज्यों से 13 आईएएस अधिकारी और भारत विकास प्रतिष्ठान अध्यक्ष श्रीकृष्ण सिंघल, वाईएमसीए के डीन प्रोफेसर अरविंद गुप्ता व वाईएमसीए पत्रकारिता विभागाध्यक्ष पवन सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। बालाजी परिवार ने सभी अतिथियों का बुके और शाल भेंट कर स्वागत किया।

बसंत पंचमी के दिन मनाया जाता है विद्यालय दिवस
बालाजी शिक्षण संस्थान के डायरेक्टर डॉ.जगदीश चौधरी ने बताया कि बीते 3 वर्षों से विद्यालय में बसंत पंचमी के दिन विद्यालय दिवस मनाया जाता है। स्कूल का जीवन में बहुत महत्व है। शिक्षा के मंदिर से शिक्षा ग्रहण कर एक बच्चा देश का अच्छा नागरिक बनता है। विद्यालय दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों को जागरूक किया गया।

समाज को भेंट की एंबुलेंस
शिक्षण संस्थान के प्रोफेसर चेतन ने बताया कि ग्रीन इंडिया फाउंडेशन की ओर से एंबुलेंस समाज के जरूरमंद लोगो की मदद के लिए भेंट की। जरूरतमंद व्यक्ति हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। यह एंबुलेंस 24 घंटे लोगों की सेवा में मौजूद रहेगी। उन्होंने बताया कि एंबुलेंस की सेवा लोगों के लिए निशुल्क है।