October 2, 2024

एनआईटी-5 गर्ल स्कूल के छात्राओं और अध्यापकों को साइबर अपराध के प्रति किया जागरूक

Faridabad/Alive News: एनआईटी प्रभारी सुनीता और उनकी टीम ने एनआईटी के गर्ल स्कूल पांच नंबर में 500 से अधिक छात्राओं और अध्यापकों को साइबर अपराधों के बारे में जागरूक करते हुए इससे बचाव के तरीकों के बारे में जानकारी दी। साथ ही पुलिस टीम ने बैंक में पहुंचकर बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक कर सुरक्षा का जायजा लिया है।

    पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस आमजन को लगातार साइबर अपराध तथा उससे बचने के तरीकों के बारे में जागरूक कर रही है। इसी के अंतर्गत साइबर अपराध थाना एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर सुनीता ने एनआईटी स्थित गर्ल स्कूल,  एनआईटी 5 नम्बर में पहुंचकर वहां पर मौजूद शिक्षक तथा 500 से अधिक छात्राओं को साइबर अपराध के बारे में जानकारी देते हुए उन्हें इससे बचने के तरीकों के बारे में अवगत करवाया। 

स्कूल प्रिंसिपल द्वारा पूरी पुलिस टीम का भव्य स्वागत किया गया और छात्रों को साइबर अपराध के बारे में जागरूक करने के लिए स्टेज पर आमंत्रित किया जहां साइबर अपराधों के बारे में जागरूक करते हुए इंस्पेक्टर सुनीता ने बताया कि जब आप सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं तो यह अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति आपके द्वारा अपलोड की गई जानकारी का गलत फायदा उठाकर अपने लालच के लिए उसका गलत उपयोग करते हैं।