October 10, 2024

रेलवे स्टेशन की सुरक्षा मिली राम भरोसे, स्टेशन परिसर में बेरोक-टोक घूमता मिला सांड

Shashi Thakur/Alive News

Faridabad: ओल्ड रेलवे स्टेशन के मैन गेट पर सुरक्षाकर्मी नदारद होने से एक आवारा सांड स्टेशन परिसर में घुस आया और प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर आने वाले यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। यह घटना आज शुक्रवार 20 जनवरी करीब 3 बजे की है। सांड का बेरोक-टोक स्टेशन परिसर में घुसना स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है। हालांकि, गणतंत्र दिवस को लेकर गृह मंत्रालय ने सभी सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा को लेकर अडवाइजरी जारी की हुई है। वहीं दूसरी ओर गणतंत्र दिवस के मौके पर ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन की सुरक्षा का राम भरोसे होना, यहां के स्टेशन अधिकारी और जीआरपीएफ कर्मियों पर भी सवाल खड़े करता है। ऐसे में स्टेशन की सुरक्षा में लापरवाही कही यात्रियों पर भारी न पड़ जाए।

रेलवे प्लेटफॉर्म पर घूमता आवारा पशु

स्टेशन पर नहीं है लगेज स्केनर मशीन
ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार पर यात्रियों के समान की चैकिंग करने के लिए न तो लगेज स्केनर मशीन है और न ही यात्रियों की चेकिंग के लिए मेटल डिक्टेटर उपकरण के साथ सुरक्षा कर्मी मौजूद मिला। ऐसे में रेलवे परिसर में यात्री बेरोक-टोक होकर आ और जा रहे थे। इतना ही नही यात्रियों के अलावा आवारा सांड भी बिना बेरोक-टोक के स्टेशन परिसर में घूम रहा था।

प्रवेश द्वार पर नहीं है सुरक्षा कर्मी

स्टेशन पर आते हैं 50 हजार से ज्यादा यात्री
लॉकडाउन के बाद से ही सभी ईएमयू लोकल और एक्सप्रेस ट्रेन शुरू होने से स्टेशन पर आए दिन करीब 50 हजार से ज्यादा यात्रियों का आना-जाना होता है। इतना ही नही स्टेशन पर लोकल के साथ साथ कई एक्सप्रेस ट्रेन का भी स्टॉपेज है। ऐसे में स्टेशन की सुरक्षा में लापरवाही कही यात्रियों पर भारी न पड जाए।