October 10, 2024

फर्जी ईएनटी स्पेशलिस्ट दबोचा, इलाज के नाम पर कर रहा था मरीजों के कान से खिलवाड़

Faridabad/Alive News: सीएम फ्लाइंग और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए एनआईटी 1, 2 चौक स्थित जैन ई.एन.टी. एंड आई केयर क्लिनिक पर छापेमारी कर एक फर्जी डॉक्टर को काबू किया है। टीम ने एनआईटी 1, 2 चौक पर फर्जी डिग्री के आधार पर अपना क्लीनिक चला रहे झोलाछाप डॉक्टर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर आगे की कार्यवाही जारी है।

डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि उन्हें गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि एनआईटी एक दो चौक पर जैन ई.एन.टी. एंड आई केयर क्लिनिक में डॉ ललित फर्जी डिग्रियों के आधार पर लोगों का इलाज कर रहा है और आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

गुप्त सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर सतबीर सिंह, सब इंस्पेक्टर व राजेंद्र कुमार, मुख्यमंत्री उड़नदस्ता फरीदाबाद द्वारा सीएमओ फरीदाबाद से एसएमओ डॉक्टर राजेश, डॉ दीपक चोपड़ा की टीम गठित की गई और स्थानीय पुलिस के साथ टीम ने जैन अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण पर जैन ईएनटी के अंदर मरीज बैठे हुए थे। एक कमरे के बाहर डॉक्टर जैन एमबीबीएस लिखा था। जिसमें डॉ ललित नाम का शख्स बैठा हुआ था। संयुक्त टीम ने सीट पर बैठे डॉक्टर जो मरीजों का इलाज कर रहा था से पूछताछ की व उनसे डाक्टर की वैध डिग्री पेश करने के बारे में कहा। लेकिन डॉ ललित अपनी डिग्रियां पेश नही कर सका।

पूछताछ में ललित ने बताया कि काफी डॉक्टरों के साथ काम किया है और डॉ आर. के गुप्ता उसके ससुर हैं। वह अपने अनुभव के आधार पर मरीजों को देखता है और दवाई देता है। संयुक्त टीम ने मौके पर इलाज करने के उपकरण व संबंधित दस्तावेज को अपने कब्जे में लेकर आरोपी ललित के खिलाफ थाना कोतवाली जिला फरीदाबाद में अंकित कराया जा रहा है।