September 30, 2024

क्राइम ब्रांच ने सालभर में गुमशुदा 342 व्यक्तियों को परिजनों से मिलाया

Faridabad/Alive News: पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि लापता व्यक्तियों की तलाश करके उनके परिजनों तक सकुशल पहुंचाने के उद्देश्य से गठित की गई। क्राइम ब्रांच कैट की टीम ने वर्ष 2022 में बहुत बेहतरीन कार्य किया है। कैट टीम ने अपने इतने संपर्क स्थापित कर लिए हैं कि फरीदाबाद का लापता हुआ यदि कोई व्यक्ति किसी भी स्थान से बरामद किया जाता है तो क्राइम ब्रांच कैट को इसके बारे में तुरंत जानकारी प्राप्त हो जाती है। इसके लिए पुलिस ने एक वेबसाइट भी तैयार कर रखी है जिसपर लापता हुए सभी व्यक्तियों की जानकारी अपलोड की जाती है।

हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान यूपी सहित आसपास के सभी राज्यों के पुलिस थानों, बाल कल्याण समिति, वृद्ध आश्रम, बाल गृह आश्रम के साथ समन्वय स्थापित करके लापता व्यक्तियों की सूचनाएं आदान प्रदान की जाती हैं। जिससे लापता व्यक्ति को ढूंढने मे बहुत मदद मिलती है। इस टीम ने वर्ष 2022 में 342 लापता व्यक्तियों को बरामद करने में सफलता हासिल की है।

जिसमें 149 महिलाएं, 97 नाबालिक लड़कियां, 55 पुरुष, मानसिक रूप से कमजोर 25 बच्चे तथा 16 नाबालिक लड़के शामिल हैं। जो बच्चे अपना नाम या घर का पता बताने में असमर्थ होते हैं उन बच्चों को बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत करके उन्हें बालग्रह आश्रमों में भेजकर उनके परिजनों की तलाश की जाती है।